बलरामपुर: अब प्रधानमंत्री आवास पर चढ़ा भगवा रंग

योगी सरकार ने पीएम आवास के रंग रोगन की गाइड लाइन जारी की थी, जिसमें पूरा आवास क्रीम रंग का रहेगा और भगवा रंग की पट्टी रहेगी लेकिन यहां बनने वाले सभी आवासों को भगवा रंग में रंगा गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 8, 2018, 1:49 PM IST
बलरामपुर: अब प्रधानमंत्री आवास पर चढ़ा भगवा रंग
केसरिया रंग में रंगे प्रधानमंत्री आवास की फोटो.
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 8, 2018, 1:49 PM IST
भगवा रंग में एनेक्सी, बस, सोफों, चादरों और तौलियों के चलते सुर्खियों में आने के बाद भी योगी सरकार अब गांवों में बनने वाले प्रधानमंत्री आवास योजना के आवासों पर भगवा रंग की छाप दिखने लगी है. जिससे पहली ही नजर में इन आवासों को पहचाना जा सकता है. बलरामपुर के उतरौला विकास खंड के विभिन्न गांव में बन रहे पीएम आवासों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है. महमूदाबाद, महिला और मसीहाबाद ग्रिंट गांव में प्रधानमंत्री आवासों को भगवा रंग में रंगा गया है. योगी सरकार ने पीएम आवास के रंग रोगन की गाइड लाइन जारी की थी, जिसमें पूरा आवास क्रीम रंग का रहेगा और भगवा रंग की पट्टी रहेगी लेकिन यहां बनने वाले सभी आवासों को भगवा रंग में रंगा गया है. हालांकि रंग को लेकर भ्रम स्थिति है. इसलिए अधिकांश लाभार्थियों ने पूरे मकान को ही भगवा कर दिया है.

भगवा और योगी का पुराना नाता

बता दें कि राज्य की सत्ता चला रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद भगवा रंग के कपड़े ही पहनते हैं. जिसके चलते उनके दौरौं का प्रबंध देख रहे अधिकारीगण भगवा रंग की तौलियों और सोफों की व्यवस्था करते नजर आते रहे हैं. मामला सुर्खियों में आने के बाद सीएम ने खुद अधिकारियों को निर्देश दिया था कि उनके दौरे के दौरान कहीं भी इस तरह की व्यवस्था ना की जाए.

बलरामपुर में बने प्रधानमंत्री आवास की फोटो.


गौरतलब है कि सरकारों का अपने रंग से प्रदेश को रंगने की परंपरा कोई नई नहीं है. इससे पहले की सपा और बसपा सरकारों ने भी अपने पसंदीदा रंग से प्रदेश में अपनी छाप छोड़ने की कोशिशें की हैं.

 
First published: May 8, 2018, 1:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...