UP: बाहुबली सपा नेता और पूर्व मंत्री पंडित सिंह का निधन, अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि

बाहुबली सपा नेता और पूर्व मंत्री पंडित सिंह का निधन (File photo)

बाहुबली सपा नेता और पूर्व मंत्री पंडित सिंह का निधन (File photo)

इस तरह कोरोना (Corona) की दूसरी लहर में अभी तक भाजपा के 4 विधायकों की जान जा चुकी है. नुकसान समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने भी उठाया है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण अब तक कई माननीयों की जान ले चुका है. इसी कड़ी में शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह का निधन हो गया. वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे और लखनऊ के अस्पताल में इलाज चल रहा था. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निधन पर शोक व्यक्त किया है. गोंडा के नवाबगंज के निवासी पंडित सिंह पिछले महीने ही कोरोना की चपेट में आ गए थे.

हालत गंभीर होने पर उन्हें हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया था, जहां बीते करीब 15 दिनों से वह वेंटिलेटर पर थे. 3 बार विधायक चुने गए पंडित सिंह ने राज्य मंत्री से लेकर के कैबिनेट मंत्री तक का सफर तय किया था. जानकारी के मुताबिक वह दो बार कोरोना संक्रमित होकर स्वस्थ हो चुके थे. बाहुबली पंडित सिंह, मुलायम सिंह यादव के समय से ही समाजवादी पार्टी के खास नेताओं में शुमार थे. गोंडा और आस-पास के इलाके में उन्हें समाजवादी पार्टी की रीढ़ कहा जाता था.


इससे पहले 23 अप्रैल को लखनऊ पश्चिम से भाजपा विधायक रहे सुरेश श्रीवास्तव का निधन हो गया था. 2 दिन बाद ही उनकी पत्नी मालती श्रीवास्तव का भी निधन हो गया था. लखनऊ के ही एक अस्पताल में सभी का इलाज चल रहा था. इससे कुछ दिनों पहले ही सुरेश श्रीवास्तव के ड्राइवर की भी कोरोना से मौत हो गई थी. सुरेश श्रीवास्तव आरएसएस के पुराने कार्यकर्ता थे.
सपा और बसपा के भी कई वरिष्ठ नेता हुए शिकार

इस तरह कोरोना की दूसरी लहर में अभी तक भाजपा के 4 विधायकों की जान जा चुकी है. नुकसान समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने भी उठाया है. सपा और बसपा के कई वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक कोरोना की दूसरी लहर के शिकार हुए हैं. बता दें कि यूपी की विधानसभा में विधायकों के 403 पद हैं. इनमें से भारतीय जनता पार्टी के 307, समाजवादी पार्टी के 49 और बहुजन समाज पार्टी के 18 विधायक हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज