गोंडा में पुजारी पर जानलेवा हमले के मामले में कार्रवाई, इटियाथोक SO लाइन हाजिर

गोंडा में पुजारी पर जानलेवा हमले के मामले में कार्रवाई (file photo)
गोंडा में पुजारी पर जानलेवा हमले के मामले में कार्रवाई (file photo)

एसपी (SP) शैलेश कुमार पांडेय के मुताबिक दो लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है और हमले में शामिल दो अन्य लोगों की तलाश पुलिस कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 11:40 AM IST
  • Share this:
गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा (Gonda) जिले में पुजारी को गोली मारने की घटना पर सरकार ने कार्रवाई की है. गोंडा के पुलिस अधीक्षक (SP) शैलेश कुमार पांडेय ने इटियाथोक थानाध्यक्ष संदीप सिंह को लाइन हाजिर कर दिया और संजय दुबे को नया थानाध्यक्ष इटियाथोक बनाया गया है. जानकी मंदिर के पुजारी बाबा सम्राट दास (Priest Samrat Das) को जमीनी विवाद में गोली मार (Shot At) दी गई. इटियाथोक कोतवाली क्षेत्र के तिर्रे मनोरमा गांव में स्थित राम जानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास को गंभीर हालत में लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है. वहीं मामले में मुकदमा दर्ज कर पुलिस (Police) ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि दो फरार आरोपियों की तलाश जारी है.

जमीन को लेकर चल रहा है विवाद

बताया जा रहा है कि मनोरमा नदी के उद्गम स्थल को लेकर राम जानकी मंदिर के पुजारी सीताराम दास का भू-माफियाओं से काफी दिनों से विवाद चल रहा है. पिछले साल हमला भी हुआ था. शनिवार देर रात इन लोगों ने मंदिर के दूसरे पुजारी बाबा सम्राट दास को गोली मार दी और फरार हो गए. बता दें पिछले साल बाबा सीताराम दास पर भी बदमाशों ने जानलेवा हमला किया था और इस मामले में अभी पुलिस जांच जारी है. इसी बीच बाबा सम्राट दास को इन लोगों ने गोली मार दी है. पुजारी को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में लखनऊ रेफर कर दिया गया. वहीं पुजारी की तहरीर पर 4 लोगों पर केस दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गई.



दो आरोपी अभी भी फरार
एसपी शैलेश कुमार पांडेय के मुताबिक दो लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है और हमले में शामिल दो अन्य लोगों की तलाश पुलिस कर रही है. एसपी के मुताबिक पुजारी सम्राट दास की हालत खतरे से बाहर है और लखनऊ में उनका इलाज चल रहा है. पुलिस इस पूरे मामले में जल्द सभी आरोपियों को अरेस्ट करने का दावा कर रही है. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक दोनों पक्षों में जमीन को लेकर विवाद चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज