UP: अयोध्या भूमि पूजन कार्यक्रम के मद्देनजर नेपाल सीमा पर बढ़ाई गई सुरक्षा
Ayodhya News in Hindi

UP: अयोध्या भूमि पूजन कार्यक्रम के मद्देनजर नेपाल सीमा पर बढ़ाई गई सुरक्षा
अयोध्या भूमि पूजन कार्यक्रम के मद्देनजर नेपाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ाई गयी

अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) भूमि पूजन के मद्देनजर बलरामपुर से लगी नेपाल की 87 किलोमीटर की सीमा पर सशस्त्र सीमा बल (SSB) और पुलिस की पेट्रोलिंग जारी. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दूसरे जिलों से आने वाले वाहनों की भी हो रही चेकिंग.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 4, 2020, 3:55 PM IST
  • Share this:
बलरामपुर. अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) भूमि पूजन के लिए तैयारियां जोरों पर है. 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की मौजूदगी में राम मंदिर का शिलान्यास (Ram Mandir Nirmaan) होना है. इसी कड़ी में मंगलवार को बलरामपुर (Balrampur) जिले से सटी नेपाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है.

पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने मंगलवार को बताया कि बुधवार को अयोध्या में प्रस्तावित भूमि पूजन कार्यक्रम के मद्देनजर जिले से लगी नेपाल की 87 किलोमीटर की सीमा पर सशस्त्र सीमा बल (SSB) और पुलिस की संयुक्त पेट्रोलिंग जारी है. जंगल से सटे इलाकों में भी पेट्रोलिंग कर अवांछित गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. उन्होंने बताया कि पांच स्तर की सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई है. ऐसे 41 प्वाइंट चिह्नित किये गये हैं जो नेपाल बॉर्डर से मिलते हैं. इनमें कच्चे रास्ते और पगडंडियां भी शामिल हैं. पुलिस और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की संयुक्त टीम इन मार्गों से आने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सघन चेकिंग कर रही है.

ये भी पढे़ं- राम मंदिर भूमि पूजन: अयोध्या में 1 लाख लड्डू बांटेगा पटना का महावीर ट्रस्ट



एसपी के मुताबिक नेपाल सीमा से लगे थानों की पुलिस द्वारा भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. नेपाल सीमा से सटे इलाकों में स्थित चौराहों पर भी पुलिस की पैनी नजर है. उन्होंने बताया कि जिले की सीमा, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर और गोण्डा से मिलती है. इन जिलों की सीमाओं पर भी लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. दूसरे जनपदों से जिले की सीमा मे प्रवेश करने वाले व्यक्तियों और वाहनों की गहन तलाशी ली जा रही है.
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले से सटी नेपाल सीमा की सुरक्षा के लिए सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 9वीं और 50वीं वाहिनी तैनात है. इसके अलावा सीमा से सटे कई पुलिस के थाने भी हैं जहां पर पुलिस एसएसबी के साथ मिल कर ज्वाइंट पेट्रोलिंग कर रही है. (रिपोर्ट- सर्वेश सिंह)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज