UP News: गोंडा में दर्दनाक हादसा, तालाब में डूबे एक ही परिवार के 5 बच्चे

गोंडा में डूबने से पांच बच्चों की मौत. (File Photo)

Gonda News: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक ही परिवार के 5 बच्चों (Children Drown) की मौत हो गई. एक बच्चे को लोगों ने बचाया जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है.

  • Share this:
गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा (Gonda) जिले में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हुआ. खोंडारे थाना क्षेत्र के रसूलपुर खान गांव के मिश्रौली मजरे में मातम छा गया. यहां एक ही परिवार के 5 बच्चों की डूबकर मौत हो गयी है. ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर शवों को बाहर निकाला. हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए. बच्चों की मौत की खबर सुनते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. बताया जाता है कि गुरुवार दोपहर गांव निवासी दृग नरायन पांडेय के घर के चंचल, शिवाकांत, रागिनी, प्रकाशिनी और मुस्कान गांव के बगल स्थित तालाब से मिट्टी निकालने के लिए गए थे.



इसी दौरान एक बच्चा फिसल कर तालाब में चला गया. उसे बचाने के लिए बारी-बारी से सभी बच्चे तालाब में कूद गए. तालाब से थोड़ी दूर गांव के दो अन्य बच्चे भी खड़े थे. बच्चों को डूबता देख दोनों गांव की ओर भागे और परिवारजन के अलावा ग्रामीणों को हादसे की सूचना दी.

हादसे के बाद गांव में पसरा मातम

जब तक परिवार वाले और ग्रामीण तालाब तक पहुंचते तब तक बहुत देर हो चुकी थी. तालाब में उतरकर पांचों बच्चों को बाहर निकाला गया लेकिन तब तक सभी बच्चों की मौत हो चुकी थी. इनमें अरविंद कुमार का आठ वर्षीय बेटा आदित्य उर्फ चंचल, छह वर्षीय बेटा शिवाकांत, सुरेंद्र कुमार की आठ वर्षीया बेटी रागिनी, दस वर्षीया बेटी प्रकाशिनी और वीरेंद्र की 14 वर्षीय बेटी मुस्कान शामिल हैं. बच्चों को बचाने के प्रयास में अजय पांडेय और 2 अन्य बच्चे भी डूब गये थे जिसमें से 2 तो तैरकर बाहर आ गए. एक बच्चे को   इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. ग्रामीणों की सूचना पर डीएम मार्केंडेय शाही और पुलिस  अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा भी मौके पर पहुंचे. वहीं शवों को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई की जा रही है.