अपना शहर चुनें

States

बलरामपुर: जेल में बंद सपा के पूर्व विधायक की 21 करोड़ रुपए की नई संपत्ति जब्त

(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलरामपुर (Balrampur) जिला प्रशासन ने जेल में बन्द समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक (Ex SP MLA) आरिफ अनवर हाशमी की 21 करोड़ रुपये की नई सम्पत्ति जब्त की है.

  • Share this:
बलरामपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलरामपुर (Balrampur) जिला प्रशासन ने जेल (Jail) में बन्द समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक (Ex MLA) आरिफ अनवर हाशमी की 21 करोड़ रुपये की नई सम्पत्ति जब्त की है. इसके पहले जिला प्रशासन पूर्व विधायक की 50 करोड़ रुपये से अधिक सम्पत्ति जब्त कर चुका है. पूर्व विधायक के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट में यह जब्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है. समाजवादी पार्टी से दो बार विधायक रह चुके आरिफ अनवर हाशमी के खिलाफ विभिन्न थानों में कुल 22 आपराधिक मामले दर्ज हैं.

फर्जी दस्तावेजों के सहारे कूटरचित तरीके से सरकारी और निजी जमीनों पर कब्जा करने का आरोप है. वर्ष 2020 में इनकी हिस्ट्रीशीट भी खोली गयी है और यूपी गैंगेस्टर एक्ट में मुकदमा भी पंजीकृत किया गया है. डीएम कृष्णा करुणेश ने आपराधिक कृत्यों से अवैध रूप से अर्जित की गयी भूमि और सम्पत्तियों के जब्तीकरण का आदेश दिया था. बीते शनिवार को एसडीएम अरुण कुमार गौड़ और सीओ उतरौला राधारमण सिंह के नेतृत्व में भारी पुलिस बल के साथ 1.616 हेक्टेयर जमीन पर जिला प्रशासन ने अपना झंडा गाड़ दिया. यह भूमि उतरौला कोतवाली क्षेत्र और सादुल्लनगर थाना क्षेत्र में स्थित है.





यहां भी जब्ती की कार्रवाई
इसके अतरिक्त दो फार्च्यूनर समेत तीन लग्जरी गाड़ियों को भी प्रशासन ने अपने कब्जे में लिया है. दिसम्बर 2020 में डीएम के आदेश पर चिह्नित की गयी 50 करोड़ रुपए से अधिक की सम्पत्तियों को जिला प्रशासन पहले ही जब्त कर चुका है. पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की अब तक कुल 70 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति जब्त की जा चुकी है. जिला प्रशासन पूर्व विधायक की अन्य अवैध सम्पत्तियों के चिह्नीकरण की कार्रवाई कर रहा है. एसपी हेमन्त कुटियाल ने बताया कि गैंगेस्टर एक्ट के तहत पूर्व विधायक की चिह्नित सम्पत्तियों को जब्त किया जा रहा है. उन्होने कहा कि आरिफ अनवर हाशमी की गोण्डा जिले में लगभग 15 करोड़ और लखनऊ जिले में लगभग 6 करोड़ की अवैध सम्पत्तियां चिह्नित की गई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज