• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Yogi Cabinet Expansion: छात्र राजनीति से निकले पलटू राम 2017 में पहली बार BJP विधायक बने

Yogi Cabinet Expansion: छात्र राजनीति से निकले पलटू राम 2017 में पहली बार BJP विधायक बने

Yogi Cabinet Expansion: छात्र राजनीति से राजनैतिक सफर शुरू करने वाले पलटू राम मूल रूप से गोंडा के निवासी हैं.

Yogi Cabinet Expansion: छात्र राजनीति से राजनैतिक सफर शुरू करने वाले पलटू राम मूल रूप से गोंडा के निवासी हैं.

Balrampur News: भाजपा के बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह के सानिध्य में राजनीति का ककहरा सीखने वाले पलटू राम 2017 में बलरामपुर सुरक्षित सीट से बीजेपी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़े और विजय श्री हासिल की.

  • Share this:

बलरामपुर. उत्तर प्रदेश के बलरामपुर सुरक्षित सीट (Balrampur Reserved Seat) से बीजेपी के विधायक पलटू राम (BJP MLA Paltu Ram) का नाम उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट विस्तार में शामिल नए नामों की संभावित लिस्ट में है. छात्र राजनीति से अपने जीवन का राजनैतिक सफर शुरू करने वाले पलटू राम मूल रूप से गोंडा (Gonda) जिले के परेड सरकार गांव के निवासी हैं. भाजपा के बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह के सानिध्य में राजनीति का ककहरा सीखने वाले पलटू राम 2017 में बलरामपुर सुरक्षित सीट से बीजेपी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़े और विजय श्री हासिल की.

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के दाहिने हाथ माने जाने वाले पलटू राम प्रखर वक्ता के रूप में जाने जाते हैं. 2017 के चुनाव में उन्होंने सपा-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी शिवलाल को 25 हजार मतों के अंतर से हराकर चुनाव जीता था. पलटू राम ने एलबीएस डिग्री कॉलेज गोंडा से परास्नातक तक की शिक्षा ग्रहण की और छात्र राजनीति से ही चुनाव में सक्रिय हो गए.

सियासी सफर में लगातार शिखर पर हैं उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य

पलटू राम की पत्नी ज्ञानमती गोंडा जिले की जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं. 2007 में पलटू राम ने बीएसपी के टिकट पर मनकापुर सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन मामूली अंतर से पराजित हो गए थे. बलरामपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों में पलटू राम विधायक के रूप में अपनी कार्यशैली को लेकर काफी लोकप्रिय हैं. क्षेत्र की समस्याओं को लेकर भी पलटू राम काफी संवेदनशील हैं और जनता के सुख-दुख में सहभागी बनते हैं.

Yogi Cabinet Expansion: संघर्षों से भरा रहा है BJP MLC धर्मवीर प्रजापति का सियासी सफर

2019 के लोकसभा चुनाव में बलरामपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी दद्दन मिश्रा को 29 हजार से अधिक मतों की लीड मिली थी तभी से पलटू राम की छवि बीजेपी संगठन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की निगाह में बेहतर हो गई थी. एक वर्ष पूर्व से ही पलटू राम को मंत्रिमंडल के विस्तार में मंत्री बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे थे. माना जा रहा है कि योगी सरकार में पलटू राम को मंत्री बनाए जाने से एक तेजतर्रार दलित चेहरे को जगह मिलेगी.

Cabinet Expansion: जानिए कौन हैं BJP MLA दिनेश खटिक? 2017 के चुनाव में दिखाया था दम

पलटूराम को मंत्री बनाए जाने के बाद से ही क्षेत्र के लोगों में काफी उत्साह दिखाई पड़ रहा है. फोन और सोशल मीडिया के जरिए उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज