UP बोर्ड परीक्षा: पहले दिन दिखी प्रशासन की सख्‍ती, गोरखपुर में 12204 स्‍टूडेंट्स ने छोड़ी परीक्षा
Gorakhpur News in Hindi

UP बोर्ड परीक्षा: पहले दिन दिखी प्रशासन की सख्‍ती, गोरखपुर में 12204 स्‍टूडेंट्स ने छोड़ी परीक्षा
गोरखपुर में 2 छात्र नकल करते हुए रिस्टीकेट.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Secondary Education Council) की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के पहले दिन गोरखपुर (Gorakhpur) में 12000 से ज्‍यादा छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी है तो पहले दिन छात्र नकल करते हुए पकड़े गए हैं.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Secondary Education Council) की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के पहले दिन गोरखपुर (Gorakhpur) में दो छात्र नकल करते हुए पकड़े गये. पहली पाली में हाई स्कूल की परीक्षा में भुवनेश्वरी इंटर कॉलेज पिपराइच में नकल करते हुए एक छात्रा पकड़ी गई, तो दूसरी पाली में परमादेवी इंटर कॉलेज मछलीगांव में इंटर का छात्र नकल करते हुए पकड़ा गया. इन दोनों को कक्ष निरीक्षक ने रिस्टीकेट कर दिया. जबकि प्रशासन की सख्‍ती की वजह से गोरखपुर में काफी संख्या में छात्र-छात्राओं ने अपनी परीक्षा छोड़ दी है.

12204 स्‍टूडेंट्स ने छोड़ी परीक्षा
गोरखपुर में हाई स्कूल में 78886 छात्रों ने अपना इनरोलमेंट कराया था, जिसमें से 7431 छात्रों ने अपनी परीक्षा छोड़ दी. जबकि इंटरमीडियट की बात करें तो 68623 छात्रों ने अपना इनरोलमेंट कराया था, जिसमें से 4773 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी है.

ऐसी है तैयारी



गोरखपुर में 197 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा करायी जा रही है. नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए सभी केन्द्रों की लाइव मॉनिटरिंग हो रही है. पांच उड़ाका दल नकलचियों पर लगाम कसने के लिए औचक मुआयना भी कर रही हैं. जिले में 56 मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. साथ ही जिले को नौ जोन और 22 सेक्टरों में बांट कर 25 स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है. गोरखपुर के 197 परीक्षा केन्द्रों में 19 संवेदनशील और 6 को अतिसंवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है. परीक्षा के दौरान किसी भी छात्र को कोई असुविधा न हो इसके लिए दो कंट्रोल रूम बनाये गये हैं. एक जिलाधिकारी के कार्यालय में और दूसरा राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज में. जबकि 14 कर्मचारियों की ड्यूटी लाइव मॉनिटरिंग करने के लिए लगाई गई है.



 

ये भी पढ़ें-

परमधर्म संसद ने कराया ‘स्वर्णालय श्रीरामलला’ के बाल मंदिर का निर्माण

 

मुठभेड़: 1 लाख का इनामी बदमाश ढेर, सीओ को लगी गोली

 

AMU पहुंची शायर मुनव्वर राणा की बेटी, भाजपा-RSS पर लगाया ये बड़ा आरोप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading