गोरखपुर पंचायत चुनाव: ब्रह्मपुर में उपद्रव के बाद हारे 3 प्रत्याशी जांच में हुए विजयी, प्रशासन ने गलती मानी

गोरखपुर में ब्रह्मपुर में उपद्रव के बाद जिला प्रशासन ने 3 जिला पंचायत सदस्य के परिणााम में खामी स्वीकारी है.

गोरखपुर में ब्रह्मपुर में उपद्रव के बाद जिला प्रशासन ने 3 जिला पंचायत सदस्य के परिणााम में खामी स्वीकारी है.

Gorakhpur Panchayat Chunav Result: जांच के बाद प्रशासन ने गलती मानते हुए परिणाम को सही किया और वार्ड नम्बर 60 से रविप्रताप निषाद और वार्ड नम्बर 61 से कोदई निषाद को विजयी घोषित किया. वहीं वार्ड नम्बर 45 से निर्दल देवशरण को विजयी घोषित किया गया.

  • Share this:

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव परिणाम (UP Panchayat chunav Result) को लेकर गोरखपुर (Gorakhpur) में बुधवार को हुए बवाल के बाद जिला प्रशासन ने जिला पंचायत सदस्य के तीन वार्डों के नतीजे बदल दिए हैं. ब्रह्मपुर क्षेत्र के जिला पंचायत के वार्ड नम्बर 60 और 61 के चुनाव परिणाम आने बाद जमकर उपद्रव हुआ. जिसके बाद जांच में प्रथमदृष्टया आरओ की गलती सामने आई और परिणाम बदल दिये गये. उपद्रव के बाद इन दोनों वार्डों के प्रत्येक बूथ के मतपत्रों का मिलान मैनुअली कराया गया.

इसमें हारे हुए प्रत्याशी गोपाल यादव को वार्ड नम्बर 60 से विजयी घोषित किया गया, इसी तरह जांच में वार्ड नम्बर 61 में भी कुल मतों में जानबूझकर गड़बड़ी की गई और हारे हुए प्रत्याशी रमेश को विजयी घोषित कर दिया गया. जिसके बाद प्रशासन ने गलती मानते हुए परिणाम को सही किया और वार्ड नम्बर 60 से रविप्रताप निषाद और वार्ड नम्बर 61 से कोदई निषाद को विजयी घोषित किया. इसी के साथ डीएम ने आरओ सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता विरेन्द्र कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया है. पुलिस ने उन्हे हिरासत में ले लिया.

Youtube Video

इसी तरह से वार्ड नम्बर 45 को लेकर जो शिकायत आयी थी, उसकी भी जांच की गयी. ये पता चला की आरओ ने सही रिपोर्ट भेजी थी पर लिपकीय गलती से देवशरण को विजयी घोषित किया गया था. जांच के बाद वार्ड नम्बर 45 से निर्दल देवशरण को विजयी घोषित किया गया.
वहीं ब्रह्मपुर ब्लॉक के नई बाजार में हुई उपद्रव के बाद अब पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है. उपद्रव करने वालों की पहचान की जा रही है. सोशल मीडिया में वायरल वीडियो से भी उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. साथ ही पुलिस ने दो दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में भी ले लिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज