• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Gorakhpur News: उत्तराखंड हादसे में लापता गोरखपुर के 4 लोग, खोजने के लिए परिजन रवाना

Gorakhpur News: उत्तराखंड हादसे में लापता गोरखपुर के 4 लोग, खोजने के लिए परिजन रवाना

उत्तराखंड आपदा में गोरखपुर के 4 लोग लापता हैं. डीएम ने उन्हें सकुशल लाने का आश्वासन दिया है.

उत्तराखंड आपदा में गोरखपुर के 4 लोग लापता हैं. डीएम ने उन्हें सकुशल लाने का आश्वासन दिया है.

Gorakhpur News: उत्तराखंड आपदा में लापता गोरखपुर के 4 लोगों के परिजन मंगलवार सुबह लखनऊ के लिए रवाना हो गए. सुबह ये लोग गोरखपुर से इंटरसिटी से लखनऊ गए और फिर वहां से चमोली का सफर तय करेंगे.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तराखंड हादसे (Uttarakhand Tragedy) में गोरखपुर (Gorakhpur) के चार लोग लापता हैं. इनमें जगतबेला क्षेत्र के गौराखास निवासी वेदप्रकाश एवं धनुर्धारी तथा बुढ़ियाबारी निवासी नागेंद्र सिंह लापता हैं. तीनों नेशनल थर्मो पावर कारपोरेशन (एनटीपीसी) के पनबिजली परियोजना में आउटसोर्सिंग पर वेल्डर का काम कर रहे थे. मंगलवार सुबह इन सभी के परिजन गोरखपुर से लखनऊ के लिए रवाना हो गए. सुबह ये लोग गोरखपुर से इंटरसिटी से लखनऊ गए और फिर वहां से चमोली का सफर तय करेंगे.

इससे पहले सोमवार को सभी के परिजन डीएम से मिले थे. जिलाधिकारी ने उनके बारे में पता करने का आश्वासन दिया है. जबकि एक शख्स ने आपदा पोर्टल पर सूचना दी है. इसमें केशव खुराहा निवासी वेद प्रकाश उपाध्याय ने बताया कि इसी गांव के शेषनाथ उपाध्याय लापता हैं. ये लोग टनल में काम कर रहे थे. लापता हुए लोगों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

वेदप्रकाश पर पूरे परिवार की है जिम्मेदारी

जगतबेला के गौराखास के रहने वाले वेदप्रकाश के घर की बुरी दशा है. पांच बहनों का इकलौता भाई है. पिता दमा के मरीज हैं. कुछ कर नहीं सकते. एक बहन की शादी हुई है. चार की अभी नहीं हुई है. वेदप्रकाश पर ही इनकी शादी करवाने और घर का खर्च चलाने की जिम्मेदारी थी. इस आपदा ने सब कुछ बर्बाद करके रख दिया. अब घरवाले गांव वाले भगवान से यही प्रार्थना कर रहे हैं कि जो लोग लापता हैं वो सब सुरक्षित हों.

ओम मेटल कंस्ट्रक्शन में काम करते हैं तीन लोग

जगतबेला क्षेत्र के तीनों निवासी ओम मेटल कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करने वालों के बारे में कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि तीनों लोग लापता हैं. लापता 36 वर्षीय धनुर्धारी के बड़े भाई चक्रधारी ने बताया कि शनिवार की रात में आखिरी बार बात हुई थी. घटना के बाद संपर्क करने की कोशिश की तो संपर्क नहीं हो सका. चक्रधारी ने न्यूज 18 से बताया कि अभी कुछ दिन पहले ही पिता की मौत हो गयी. मां जिन्दा है और अब भाई के लापता होने की सूचना मिल रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज