लाइव टीवी

फिल्मी स्टाइल में डकैती डालने वाले बदमाशों को मुंबई पुलिस ने गोरखपुर से पकड़ा

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 1, 2019, 3:01 PM IST
फिल्मी स्टाइल में डकैती डालने वाले बदमाशों को मुंबई पुलिस ने गोरखपुर से पकड़ा
मुंबई आईसीआईसीआई बैंक में डकैती के आरोपी

मुंबई (Mumbai) के नानपारा स्थित आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) में डकैती डालने वाले वाले तीन आरोपियों को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने लखनऊ (Lucknow) एसटीएफ (STF) की मदद से गोरखपुर (Gorakhpur) रेलवे स्टेशन (Railway Station) के पास से गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:
गोरखपुर. मुंबई में फिल्मी स्टाइल में बैंक डकैती की वारदात को अंजाम देने वाले तीन शातिर बदमाशों को गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर एसटीएफ लखनऊ और मुंबई पुलिस की टीम ने गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है. इन बदमाशों ने मुंबई के आईसीआईसीआई बैंक में गार्ड को बंधक बना कर फ़िल्मी स्टाइल में डकैती की वारदात को अंजाम दिया था. लेकिन इन बदमाशों की सारी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई.

दीपावली की रात डाली थी डकैती
बता दें कि दीपावली की रात जब लोग त्यौहार मनाने में जुटे थे. वहीं मौके का फायदा उठाकर चार शातिर बदमाशों ने बैंक रॉबरी की इस वारदात को अंजाम दिया. दिलचस्प बात ये है कि बैंक डकैती की पूरी वारदात बैंक में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. जिसमें बदमाश बैंक के अंदर गैस कटर और सिलेंडर ले जाते हुए साफ तौर पर दिखाई दे रहे हैं. मुंबई के नागपाड़ा इलाके में स्थित आईसीआईसीआई बैंक में बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया था. बेखौफ बदमाशों ने बैंक की सुरक्षा में तैनात गार्ड को बंधक बनाकर डकैती डाली. वहीं इन शातिर बदमाशों ने गैस कटर के जरिए स्ट्रांग रूम और लॉकर को काट डाला था. हालांकि कैश लूट पाने में ये बदमाश नाकाम हुए थे. लेकिन बैंक में रखे लैपटॉप समेत कई महत्वपूर्ण चीजें लेकर फरार हुए थे.

रेलवे में संविदा सफाई कर्मचारी थे डकैत

आपको बता दें कि मुंबई बैंक डकैती के मामले में एक बदमाश को मुंबई पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी. पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने अपनी तीन अन्य साथियों के नाम और पते बताए थे. जिसके आधार पर मुंबुई पुलिस ने लखनऊ एसटीएफ की मदद से गोरखपुर के रेलवे स्टेशन के पास से फरार तीनों शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्त में आए तीनों बदमाश बिहार के पश्चिमी चंपारण के निवासी हैं. इनमें मन्नू कुमार, संदीप कुमार और रवि कुमार के तौर पर तीनों बदमाशों की पहचान की गई है. यह लोग मुंबई रेलवे में संविदा सफाई कर्मचारी के तौर पर काम करते थे.

वंछितों की गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ एसएसपी राजीव नारायण मिश्रा ने मीडिया को बताया कि दरअसल दीपावली की रात मुंबई के नानपारा स्थितआईसीआईसीआई बैंक में बेखौफ बदमाशों ने बैंक डकैती की वारदात को अंजाम दिया था. जिस पर मुंबई पुलिस के साथ ही लखनऊ एसटीएफ ने मुस्तैदी दिखाते हुए गोरखपुर के रेलवे स्टेशन से तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

एसएसपी ने डकैती के मामले में खुलासा करते हुए बताया है कि बैंक में लगे सीसीटीवी में बदमाशों की करतूत कैद हुई थी. सीसीटीवी में साफ तौर पर गैस कटर और सिलेंडर ले जाने का फुटेज कैद हुआ है. हालांकि सभी ने चेहरा ढकने के साथ ही टोपी लगा रखी थी. बावजूद इसके पुलिस की सतर्कता से फरार तीनों बदमाशों की गिरफ्तार की गई है. वहीं कोर्ट में पेशी के बाद मुंबई पुलिस वहीं कोर्ट में पेशी के बाद मुंबई पुलिस आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई लेकर रवाना हो गई.
Loading...

ये भी पढ़ें-  राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान के फर्नीचर स्मृति ईरानी ने आधा दर्जन विद्यालयों में बांटे!


आगरा में ताजमहल पर चढ़ी SMOG की चादर, धुंधले हुए दीदार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 3:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...