लाइव टीवी

यूपी में जहरीली शराब का कोहराम, सहारनपुर से सीएम सिटी तक ताबड़तोड़ छापेमारी

Anil Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 10, 2019, 3:33 PM IST
यूपी में जहरीली शराब का कोहराम, सहारनपुर से सीएम सिटी तक ताबड़तोड़ छापेमारी
शराब बनाने की सामग्री

सीएम योगी ने प्रमुख सचिव (आबकारी) को इन दोनों जनपदों के जिला आबकारी अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही, डीजीपी ओपी सिंह को इन जनपदों के पुलिस अधिकारियों का जिम्मेदारी तय करने के लिए कहा.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हुए दो बड़े हादसों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 75 हो गई है. घटना सामने आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ हैं. इन मौतों के बाद प्रशासन का अवैध शराब के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान शुरू हो गया है. इसी कड़ी में बस्ती, महराजगंज, देवबंद, गोरखपुर, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट, गाजियाबाद, सहारनपुर, मेरठ, बुलंदशहर, मथुरा समेत समेत दर्जनों जिलों में आबकारी विभाग और यूपी पुलिस की एक साथ छापेमारी चल रही है. इसमें हजारों बोतलें जब्त की गई हैं और कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस की छापेमारी में अवैध तरीके से शराब बनाने वाले और उनकी अवैध फैक्ट्रियां सील की गई हैं. यूपी की योगी सरकार ने इस दर्दनाक हादसे पर सख्त रुख अपनाया था. इसके बाद प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस कर सघन अभियान चलाने का आदेश दिया. पुलिस और आबकारी विभाग ने प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर कड़ी कार्रवाई की है.

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने जहरीली शराब पीने की वजह से मौत के बाद अवैध शराब माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया था. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए दिए जाएंगे और जहरीली शराब पीने से बीमार प्रत्येक व्यक्ति को 50 हजार रुपए दिया जाएगा. सीएम योगी ने प्रमुख सचिव (आबकारी) को इन दोनों जनपदों के जिला आबकारी अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही, डीजीपी ओपी सिंह को इन जनपदों के पुलिस अधिकारियों का जिम्मेदारी तय करने के लिए कहा.

गोरखपुर में छापेमारी


गौरतलब है कि जहरीली शराब की बिक्री को रोकने की जिम्मेदारी आबकारी विभाग की होती है. लेकिन देखा गया है कि राज्य में अवैध शराब माफियाओं का हौसला हमेशा बुलंद ही रहता है. अखिलेश सरकार में उन्नाव और लखनऊ में जहरीली शराब पीने से 33 लोगों की मौत हो गई थी. उस वक्त भी कार्रवाई की बात कही गई थी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

ये भी पढ़ें:
Loading...

शराब हादसा: हर पल थमती सांसे, यूपी में मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 75

प्रियंका के यूपी दौरे से पहले बढ़ी कांग्रेस दफ्तर की रौनक, पूर्व सीएम हरिश रावत पहुंचे लखनऊ

लखीमपुर खीरी: खाई में गिरी बस, 6 यात्रियों की दर्दनाक मौत

यूपी में ‘दस्तक’ का आगाज, सीएम योगी ने 33 गाड़ियों को किया रवाना

VIDEO: देखिए बरेली पुलिस का ठुमका, बार बालाओं पर जमकर लुटाए नोट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2019, 3:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...