Gorakhpur News: पुलिस की छवि चमकाने में जुटे ADG, पैदल गश्त के दौरान लोगों से कर रहे संवाद

पुलिस और पब्लिक के बीच की खाई पाटाने में लगे एडीजी.

पुलिस और पब्लिक के बीच की खाई पाटाने में लगे एडीजी.

इन दिनों नवागत एडीजी अखिल कुमार (ADG Akhil Kumar) जनता के बीच गोरखपुर पुलिस (Gorakhpur Police) की छवि सुधारने में जुटे हुए हैं. इसके अलावा अपराध पर अंकुश लगाने के अलावा शहर को जाम से निजात दिलाना उनकी प्राथमिकता है.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर के नवागत एडीजी जोन अखिल कुमार ( ADG Akhil Kumar) इन दिनों पुलिस की छवि को चमकाने में जुटे है. खासतौर पर गोरखपुर पुलिस (Gorakhpur Police) और पब्लिक के बीच के संबंध को बेहतर बनाने की कवायद को लेकर एडीजी ने गंभीरता दिखाई है. दरअसल एडीजी कार्यभार ग्रहण करने के बाद से लगातार जनता के बीच जाकर उनसे मुलाकात रहे हैं. पैदल गश्त करने के दौरान कभी पुलिस चौकी में स्थानीय लोगों के साथ बैठक करना, तो कभी किसी चौराहे पर आम जनता से मिलकर उनसे उनकी समस्या पूछना, यह उनकी आदत सी बन गयी है.

बहरहाल, एडीजी जोन अखिल कुमार शहरवासियों के बीच जाकर यह संदेश देना चाहते हैं कि पुलिस जनता की सेवा के लिए समर्पित है. उन्‍होंने कहा,'थाने और चौकी इंचार्जों को साफ निर्देश दिया गया है कि वह जनता के बीच जाकर उनसे मिलें और उनकी समस्या को सुने.

अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर बीट पुलिसिंग में सुधार

एडीजी ने जनसंवाद के साथ ही जोन लेबल पर अपराध पर अंकुश लगाने की कवायद भी शुरू कर दी है. इसको लेकर एडीजी ने बीट पुलिसिंग को धार देने का निर्देश दिया है, जिसमें बीट का प्रत्येक सिपाही अपनी बीट के अंतर्गत वाट्सग्रुप के जरिए सभ्रांत लोगों को जोड़ने का निर्देश दिया है. साथ ही हल्के के अपराधियों के नाम-पते लेकर उन पर नजर रखने का निर्देश भी एडीजी ने दिया है. उनका मानना है कि छोटे स्तर पर अपराधियों पर नजर रखने से क्राइम कंट्रोल की दिशा में बेहतरीन परिणाम मिलेंगे.
क्राइम के साथ ट्रैफिक समस्या को दूर करने की पहल

क्राइम कंट्रोल के साथ ही ट्रैफिक की समस्या को दूर करने को लेकर भी एडीजी जोन ने मुस्तैदी दिखाई है. इसको लेकर एडीजी के निर्देश पर एसएसपी जोगेन्द्र कुमार ने जाम के समस्या के मद्देनजर शहरवासियों के साथ बैठक की थी, जिसमें शहरवासियों से एसएसपी ने जाम पर अंकुश लगाने के मकसद से सभी से सुझाव मांगे गये थे. इसके बाद एसएसपी ने शहरवासियों के बताये गये सुझाव को अमल कराने के मकसद से ट्रैफिक पुलिस के साथ भी एक बैठक की है, ताकि शहर को जाम से मुक्त दिलाई जा सके.

UP Police, Gorakhpur यूपी पुलिस, गोरखपुर, सीएम योगी,
एडीजी ने जनसंवाद के साथ ही जोन लेबल पर अपराध पर अंकुश लगाने की कवायद भी शुरू कर दी है.




एडीजी के निर्देश पर स्वच्छता लेकर पुलिस ने किया श्रमदान

जनसंवाद के साथ अपराध और ट्रैफिक पर अंकुश लगाने के साथ ही एडीजी जोन ने पुलिसकर्मियों को श्रमदान करने का निर्देश दिया है. खासतौर पर थाना परिसर, चौकी और पुलिस लाइन में श्रमदान के जरिए साफ-सफाई करने पर जोर दिया है. न्यूज़ 18 से बातचीत में एडीजी अखिल कुमार ने कहा है कि जनता के साथ बेहतर संवाद के साथ पुलिस और पब्लिक के बीच की खाई कम होगी. साथ ही किसी भी तरह के अपराध होने पर पब्लिक का सहयोग लेकर उसे सुलझाया जा सकेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज