Gorakhpur News: पुलिस की फिटनेस को लेकर फिक्रमंद ADG, इस ट्रिक से कम करेंगे जवानों की तोंद

गोरखपुर एडीजी ने पुलिसकर्मियों के मोटापे को दूर करने के लिए कवायद शुरू कर दी है.

गोरखपुर एडीजी ने पुलिसकर्मियों के मोटापे को दूर करने के लिए कवायद शुरू कर दी है.

गोरखपुर में पुलिस के जवानों की सेहत को लेकर ADG अखिल कुमार ने गंभीरता दिखाई है. खास तौर से उन पुलिस के उन जवानों की सेहत को लेकर एडीजी फिक्रमंद हैं, ऐसे में एडीजी ने ओवरवेट पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में थोड़ी राहत और पैदल गश्त ज्यादा कराने का निर्णय लिया है.

  • Last Updated: March 11, 2021, 2:07 PM IST
  • Share this:
गोरखपुर. CM योगी आदित्यनाथ के गृह जिले में  पुलिसकर्मियों की सेहत को लेकर ADG अखिल कुमार ने गंभीरता दिखाई है. खासतौर पर ओवरवेट पुलिस के जवानों की सेहत को लेकर एडीजी फिक्रमंद हैं. ऐसे में एडीजी ने ओवरवेट पुलिसकर्मियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया. इस दौरान मोटापे से ग्रस्त पुलिसकर्मियों से एडीजी ने बातचीत की और उनके बढ़ते वजन के बारे में जानकारी ली है. साथ ही उनकी बढ़ती तोंद की वजह भी पूछीं.

साथ ही ओवरवेट पुलिसकर्मियों की बढ़ते वजन को काबू में रखने को लेकर एडीजी ने टिप्स दिए हैं. इसके साथ ही एडीजी ने अब ओ‌वरवेट पुलिसकर्मियों की डयूटी को नियमित करते हुए 12 घंटे की ड्यूटी में आठ घंटे की मुस्तैद और चार घंटे आरामदायक ड्यूटी कराने का निर्देश दिया है. बता दें कि एडीजी जोन अखिल कुमार ने चार्ज संभालने के बाद ताबड़तोड़ थाना-चौकी का निरीक्षण करने के साथ विभाग के ओवरवेट पुलिसकर्मियों को फीट करने की कवायद में जुट गये हैं.

gorakhpur police, गोरखपुर पुलिस, up police, यूपी पुलिस, yogi adityanath
गोरखपुर ADG ने जवानों के मोटापे को दूर करने की कवायद शुरू की है.


अनियमित ड्यूटी है तोंद निकलने की वजह 
इस दौरान एडीजी ने पुलिसकर्मियों की तोंद निकलने की वजह जानने की कोशिश तो पता चला कि अनियमित ड्यूटी इसकी प्रमुख वजह है. ऐसे में एडीजी जोन ने ऐसे पुलिसकर्मियों की तलाश कर पुलिस लाइन के सभागार एक कार्यशाला का आयोजन कराया है. जहां पहले चरण में गोरखपुर के पुलिसकर्मियों को बुलाया गया है. साथ ही जिले के सभी CO को जिम्मा दिया गया है कि तोंद वाले पुलिस वालों को तलाश कर उन्हें पुलिस लाइन भेजें.

न्यूज 18 से बातचीत में ADG अखिल कुमार ने बताया कुछ दिनों पहले शहर में पैदल गश्त के दौरान रास्‍ते में मोटापे से प्रभावित सिपाहियों को फिटनेस का महत्‍व समझाते हुए तोंद अंदर करने के लिए 10 दिन का वक्‍त दिया थ। एडीजी ने कहा कि खुद को फिट रखने से बीमारियों से तो बचाव होगा ही ड्यूटी भी अच्‍छे ढंग से कर सकेंगे।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज