लाइव टीवी

एसटीएफ ने छह तस्करों को किया गिरफ्तार, 500 तोते बरामद

भाषा
Updated: November 16, 2019, 8:28 AM IST
एसटीएफ ने छह तस्करों को किया गिरफ्तार, 500 तोते बरामद
तोते के साथ थाने के अंदर तस्कर

गोरखपुर (Gorakhpur) में पुलिस की एसटीएफ (STF) और वन विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक तस्कर गिरोह का भंडाफोर किया है. टीम ने तस्करों के पास से 500 तोते (Parrots) बरामद किए हैं.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) में पुलिस की एसटीएफ (STF) टीम और वन विभाग ने मिलकर शुक्रवार को तोतों (Parrots) की तस्करी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया. साथ ही पुलिस ने छह तस्करों को गिरफ्तार किया. उनके कब्जे से 500 से अधिक तोते बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार तस्करों में एक महिला भी शामिल है. इन सभी को नौशाद क्षेत्र में गिरफ्तार किया गया. हालांकि, इनका एक साथी भागने में सफल रहा. पुलिस ने तस्करों के कब्जे से एक चार पहिया वाहन और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है.

गोरखपुर के उप वन अधिकारी टी.एन. सिंह ने बताया कि वन विभाग की टीम और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने छह तोता तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से पांच सौ से अधिक तोते बरामद हुए हैं. तस्करी कर लाए गए तोते 200 से 500 रुपए मूल्य में बेचे जाते थे. पकड़े गए तस्करों की पहचान अब्दुल सईद, दिलशाद अहमद, अनीस अहमद, इरशाद अहमद, सलमा और अमजद के रूप में की गई है. एक तस्कर मौके से भागने में सफल रहा. सिंह ने बताया कि तस्करों के कब्जे से चार पहिया वाहन और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है. उनके खिलाफ वन्य जीव संरक्षण कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

कछुओं की तस्करी का भंडाफोड़ हुआ था
बता दें कि बीते अक्टूबर महीने में आगरा में कछुओं की तस्करी का भंडाफोड़ हुआ था. वन विभाग ने 80 कछुओं को तस्करों के पास से बरामद किया था. पूरा मामला थाना फतेहाबाद क्षेत्र के एक्सप्रेस वे का था. कहा जा रहा था कि वन विभाग को सूचना मिली थी कि एक कार में कछुओं की तस्करी हो रही है. इस बीच पुलिस ने आरोपी तस्करों को गाड़ी सहित गिरफ्तार कर लिया गया था. जब गाड़ी की जांच की गई तो उसमें से तीन बोरे में 80 कछुए बरामद हुए थे.

ये भी पढ़ें- 

नीलगाय का मांस ले जा रहे 2 तस्करों को ग्रामीणों के पकड़ा, जमकर की पिटाई

फिल्मी स्टाइल में डकैती डालने वाले बदमाशों को मुंबई पुलिस ने गोरखपुर से पकड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 8:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...