लाइव टीवी

डॉ कफील को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, UP सरकार को बकाया देने का आदेश

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 10, 2019, 3:56 PM IST
डॉ कफील को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, UP सरकार को बकाया देने का आदेश
Dr Kafeel Khan (File Photo)

सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्‍टर कफील खान को बड़ी राहत दी है. शीर्ष अदालत ने उत्‍तर प्रदेश सरकार को आदेश दिया है कि वह डॉ. कफील की बकाया राशि का भुगतान जल्‍द से जल्‍द करें.

  • Share this:
सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्‍टर कफील खान को बड़ी राहत दी है. शीर्ष अदालत ने उत्‍तर प्रदेश सरकार को आदेश दिया है कि वह डॉ. कफील की बकाया राशि का भुगतान जल्‍द से जल्‍द करें. बता दें कि डॉ. कफील ने अपने निलंबन को लेकर चल रही जांच को कोर्ट में चुनौती दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने इसके साथ ही डॉक्‍टर कफील के खिलाफ चल रही जांच को तीन महीने में पूरा करने का आदेश दिया है. गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज की घटना के बाद डॉ कफील खान को गिरफ्तार कर लिया गया था. वे लगभग 7 महीने तक जेल में बंद रहे. अप्रैल 2018 में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी.

बीआरडी मेडिकल कॉलेज की घटना के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने डॉ कफील खान को निलंबित कर दिया था. वे लगभग दो साल से अपनी नौकरी से निलंबित हैं. उन्होंने हाल ही इस घटना की जांच सीबीआई से कराने की मांग भी की थी.

अगस्त 2017 में गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी से हुई 60 बच्चों की मौत मामले में डॉ कफील समेत नौ लोग आरोपी हैं. हालांकि, हादसे के बाद सोशल मीडिया पर डॉ कफील हीरो की तरह सामने आए. लेकिन बाद में उन्हीं के ऊपर लापरवाही का आरोप लगा और उनके खिलाफ कार्रवाई भी की गई.

इस घटना के बाद आरोप लगा कि बच्चों की मौतें ऑक्सिजन की सप्लाई कंपनी को भुगतान नहीं हुआ था. इस कारण कंपनी ने अस्पताल में ऑक्सिजन पहुंचाना बंद कर दिया था. हालांकि सरकार इस बात से इनकार करती रही है. इस मामले में ऑक्सिजन सप्लाई कंपनी के मालिक और मेडिकल कॉलेज के प्रचार्य समेत नौ अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था.

ये भी पढ़ें-

AAP का आरोप- गौतम गंभीर ने 'बीफ ईटिंग प्रॉस्टिट्यूट' छपे पर्चे बंटवाए, प्रेस कॉन्फ्रेंस में रो पड़ीं आतिशी

गौतम गंभीर का पलटवार- AAP आरोप साबित कर दे तो वापस ले लूंगा उम्मीदवारी
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 10, 2019, 3:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...