लाइव टीवी

कांग्रेस में जाना मेरे लिए बड़ी भूल थी, BJP मेरा आखिरी पड़ाव: रवि किशन

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 2, 2019, 5:06 PM IST
कांग्रेस में जाना मेरे लिए बड़ी भूल थी, BJP मेरा आखिरी पड़ाव: रवि किशन
रवि किशन

पिछली बार के चुनाव के समय कांग्रेस में शामिल होने और पार्टी के टिकट पर जौनपुर से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह उनकी भूल थी.

  • Share this:
फिल्‍म अभिनेता और गोरखपुर से बीजेपी प्रत्‍याशी रवि किशन ने गुरुवार (2 मई) को कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव के समय कांग्रेस में शामिल होना एवं चुनाव लड़ना उनकी भूल थी और अब राजनीति में भाजपा ही उनका आखिरी पड़ाव है. भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार ने यह भी कहा कि एनटी रमा राव और विनोद खन्ना की तरह वह भी अपनी एक संजीदा नेता की पहचान बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी ने उनके ऊपर हाथ रखा, क्योंकि उन्होंने उनकी गंभीरता को समझा है.

पिछली बार के चुनाव के समय कांग्रेस में शामिल होने और पार्टी के टिकट पर जौनपुर से लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह उनकी भूल थी. रवि किशन ने कहा, 'जब मैं चुनाव हारा तो कांग्रेस आलाकमान से कोई फोन नहीं आया. उस वक्त मुझे बहुत दुख हुआ था.' गौरतलब है कि 2014 में रवि किशन जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े थे, लेकिन उन्हें सिर्फ 43 हजार वोट मिले थे. बता दें कि रवि किशन की सीधा मुकाबला गठबंधन से सपा प्रत्‍याशी रामभुआल निषाद से हैं.

निषाद वोटरों की अहम भूमिका
गोरखपुर के जातीय गणित को यदि देखा जाए तो यहां 19.5 लाख वोटरों में से 3.5 लाख वोटर निषाद समुदाय के हैं. इस संसदीय क्षेत्र में निषाद जाति के सबसे अधिक मतदाता हैं. वहीं, यादव और दलित मतदाता दो-दो लाख हैं. ब्राह्मण वोटर करीब डेढ़ लाख हैं. यदि चुनाव में निषाद, यादव, मुसलमान और दलित एकजुट हो जाते हैं तो चुनाव परिणाम चौंका भी सकते हैं.

(रिपोर्ट: रामगोपाल द्विवेदी)

ये भी पढ़ें: 

CBSE 12th Results: रायबरेली में छोटी सी गुमटी चलाते हैं 2nd टाॅपर ऐश्वर्या के पिता
Loading...

गठबंधन प्रत्याशी पूनम सिन्हा के लिए 'दबंग गर्ल' का लखनऊ में रोड शो

गोंडा में बोलीं मायावती, कहा- भाजपा के अंदर भी भरे हुए हैं आतंकवादी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 2, 2019, 4:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...