बीजेपी सांसद रवि किशन बोले- PM मोदी को पसंद भोजपुरी, जल्द पास होगा बिल

बीजेपी सांसद ने कहा कि भोजपुरी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल कराने के लिए आज संसद में प्राइवेट मेंबर बिल पेश करेंगे. मैं लगातार कोशिश कर रहा हूं कि भोजपुरी भाषा को और भोजपुरी भाषी लोगों को वह सम्मान मिले.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 2:12 PM IST
बीजेपी सांसद रवि किशन बोले- PM मोदी को पसंद भोजपुरी, जल्द पास होगा बिल
पीएम मोदी को भोजपुरी बहुत पसंद
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 2:12 PM IST
उत्तर प्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन ने शुक्रवार को भोजपुरी को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग की. रवि किशन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भोजपुरी बहुत पसंद हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जब भी यूपी-बिहार के दौरे पर जाते है तो वो भोजपुरी बोलते है. क्योकि पीएम मोदी का भोजपुरी समाज से खास लगाव है. रवि किशन कहते हैं कि ई समाज मोदी जी का दीवाना है.

बीजेपी सांसद ने कहा कि भोजपुरी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल कराने के लिए आज संसद में प्राइवेट मेंबर बिल पेश करेंगे. मैं लगातार कोशिश कर रहा हूं कि भोजपुरी भाषा को और भोजपुरी भाषी लोगों को वह सम्मान मिले. रवि ने कहा कि अगर महादेव की कृपा रही तो भोजपुरी भाषा को हम लोग आठवीं अनुसूची में शामिल करा लेंगे. उन्होंने कहा कि आज भोजपुरी भाषा पूरी दुनिया में बोली जाती है.



विपक्ष के कई सदस्यों ने भी किया रवि किशन का समर्थन

इससे पहले सत्तापक्ष और विपक्ष के कई सदस्य भी रवि किशन का समर्थन करते देखे गए थे. दार्जलिंग से बीजेपी के लोकसभा सदस्य राजू बिस्ता ने अपने क्षेत्र में पुलिस उत्पीड़न का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इस बारे में तथ्यान्वेषी समिति गठित की जाए और गोरखा लोगों को न्याय मिले. इस पर तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि उनकी पार्टी गोरखालैंड राज्य की मांग का विरोध करती है.

ये भी पढ़ें:

गंगा में मिल रहा अवैध बूचड़खानों से निकला खून, NGT ने लगाया 27 लाख जुर्माना

यूपी में 17 OBC जातियों को SC में शामिल करने पर होगी हाईकोर्ट में सुनवाई
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...