होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /CM Yogi Interview: यूपी में भाजपा फिर 300 सीटों का लक्ष्य पार करेगी, News 18 से बोले सीएम योगी

CM Yogi Interview: यूपी में भाजपा फिर 300 सीटों का लक्ष्य पार करेगी, News 18 से बोले सीएम योगी

Exclusive Interview CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने विधानसभा चुनाव-2022 के लिए नाम ...अधिक पढ़ें

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव-2022 के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया. इसके बाद उन्होंने Network 18 के एमडी और ग्रुप एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी के साथ खास बातचीत (Exclusive Interview CM Yogi Adityanath) की. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने यूपी चुनाव को लेकर बेबाक राय रखी. उन्‍होंने यूपी चुनाव में 300 सीटें पार करने के सवाल पर कहा कि भाजपा इस बार हर हाल में यह लक्ष्‍य पार करेगी.

गोरखपुर सदर सीट से नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद पहली बार दिए इंटरव्यू में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2014 लोकसभा चुनाव में भाई-बहन (राहुल गांधी-प्रियंका गांधी) की जोड़ी आयी. इसके बाद 2017 विधानसभा चुनाव में दो लड़कों (राहुल गांधी और अखिलेश यादव) की जोड़ी ने दम दिखाया. यही नहीं, पिछले लोकसभा चुनाव में तो महागठबंधन बन गया था, जिसमें सपा, बसपा, कांग्रेस और लोकदल शामिल थे. इसे भाजपा की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ा है. यही नहीं, इस महागठबंधन के बाद भी भारतीय जनता पार्टी 64 सीट पाकर नंबर एक रही थी. बसपा को दस सीटें, सपा को पांच सीटें और कांग्रेस को एक सीट मिली थी. वहीं, एकाध दल का खाता भी नहीं खुला था.

योगी बोले- इस चुनाव में मिलेगी बंपर जीत

इसके साथ योगी ने न्यूज 18 के एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी से कहा कि इस विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को पहले जैसा ही बहुमत मिलेगा. हम 300 सीटों के आंकड़े को पार करेंगे. सर्वे, ओपिनियन पोल और एग्जिट पोल क्‍या कह रहे हैं, इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. साथ ही कहा कि छह महीने पहले सपा गठबंधन कहां था. इसके बाद तीन महीने पहले, एक महीने पहले और अब कहां है. जनता ने सपा गठबंधन को ठुकरा दिया है. यही नहीं, टिकट वितरण के बाद तो उनकी हालत और पतली हो गयी है.

आपके शहर से (गोरखपुर)

गोरखपुर
गोरखपुर

पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़ी है

इसके साथ योगी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बढ़ी है. पिछले सात साल में भाजपा सरकार में देश ने पूर्व सरकारों की तुलना में बहुत तरक्‍की की है. साथ ही यूपी को लेकर कहा कि प्रदेश में सुरक्षा व्‍यवस्‍था मजबूत है. वहीं, निवेश, रोजगार, अन्‍नदाता की कर्ज माफी के साथ पीएम सम्‍मान निधि जैसे तमाम काम किए हैं. सीएम योगी ने कहा कि किसानों को इस वक्‍त एमएसपी से डेढ़ गुना ज्‍यादा मिल रहा है. जबकि महिलाओं को डबल इंजन की सरकार का सबसे अधिक फायदा मिला है. हर कोई यूपी में सुरक्षित है.

Tags: CM Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें