लाइव टीवी

सीएम योगी से मिलने पहुंचे BPED डिग्री धारक, पुलिस ने खदेड़ा

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 20, 2018, 11:00 AM IST
सीएम योगी से मिलने पहुंचे BPED डिग्री धारक, पुलिस ने खदेड़ा
प्रदर्शन करते बीपीएड धारक

बीपीएड डिग्री धारकों ने बताया कि 32022 खेल अनुदेशक के पद पर इनकी भर्ती समाजवादी पार्टी सरकार में आयी थी. इनकी पहली काउंसलिंग 4 अप्रैल 2017 को होनी थी लेकिन सरकार बदलने पर इनकी भर्ती पर रोक लगा दी.

  • Share this:
गोरखपुर में शनिवार को बीपीएड डिग्री धारकों द्वारा गोरखनाथ मंदिर में धरना प्रदर्शन किया गया. बीपीएड डिग्री धारक सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करना चाहते थे. इस दौरान उनकी पुलिस ने तीखी झड़प हुई. पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए खदेड़ दिया. जानकारी के मुताबिक बीपीएड धारक मुख्यमंत्री से मुलाकात करना चाहते थे. लेकिन जो समय इनको दिया गया था उस समय से नहीं आ पाए थे इसलिए अधिकारियों ने मुलाकात कराने से मना कर दिया, लेकिन बीपीएड धारक मुलाकात करने पर अड़े थे. जिसके बाद में बीपीएड धारक धरना प्रदर्शन करने लगे.

बीपीएड डिग्री धारकों ने बताया कि 32022 खेल अनुदेशक के पद पर इनकी भर्ती समाजवादी पार्टी सरकार में आयी थी. इनकी पहली काउंसलिंग 4 अप्रैल 2017 को होनी थी लेकिन सरकार बदलने पर इनकी भर्ती पर रोक लगा दी गयी और अब तक सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने के कारण आज सीएम से मिलना चाह रहे थे. लेकिन पुलिस अधिकारियों ने इनको सीएम से मिलने से मना कर दिया.

बीपीएड धारकों का कहना है कि उनके भविष्य का सवाल है और पूरे प्रदेश के हजारों परिवारों की रोजी रोटी पर संकट आ गया है लेकिन पुलिस विभाग ने आज इनको जबरन यहां से हटा दिया और सीएम से मिलने नहीं दिया. बता दें की प्रदेश के बीपीएड डिग्री धारक सालों से नियुक्ति को लेकर आन्दोलन कर रहे हैं. साल के शुरुआत में कैबिनेट मंत्री ने इनसे मुलाकात कर इन्हें समायोजित करने का आश्वासन भी दिया था.

(रिपोर्ट: रामगोपाल द्विवेदी)

ये भी पढ़ें:

News18 Impact: बाराबंकी गोलीकांड का मुख्य आरोपी पंकज वर्मा गिरफ्तार

VIDEO: मूर्ति विसर्जन के दौरान DJ के धुन पर जमकर थिरके गोंडा के डीएम
Loading...

2019 चुनाव से पहले अमित शाह की क्लास, बैठक में इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2018, 10:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...