लाइव टीवी

कुशीनगरः लाखों की सरकारी जमीन पर BSP नेता ने किया अवैध कब्जा

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 7, 2018, 10:57 AM IST

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और फाजिलनगर विधानसभा से चुनाव लड़ चुके बसपा नेता ने पिछले 18 सालों ने ग्राम सभा की उक्त जमीन पर कब्जा कर रखा है

  • Share this:
कुशीनगर जिले के बसपा नेता जगदीश सिंह पर कई एकड़ सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा है. पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और फाजिलनगर विधानसभा से चुनाव लड़ चुके बसपा नेता ने पिछले 18 सालों ने ग्राम सभा की उक्त जमीन पर कब्जा कर रखा है. इतना ही नहीं, दबंग माने जाने वाले बसपा नेता ने गांव के कच्ची सड़कों को भी बंद कर रखा है.

रिपोर्ट के मुताबिक सरकारी जमीन पर कब्जा करने के आरोपी बसपा नेता ने सरकारी जमीन पर ईंट-भट्ठे का कारखाना लगा रखा है. अवैध कब्जे के खिलाफ ग्रामीणों ने कई बार तहसील स्तर से लेकर जिलाधिकारी कार्यालय तक गुहार लगा चुके हैं, लेकिन प्रशासन की लापरवाही के चलते आज भी लाखों के सरकारी जमीन पर बसपा नेता ने कब्जा बरकरार है.

बताया जाता है कसया तहसील के पोरखभिंडा गांव में आरोपी बसपा नेता ने पीएचएस नाम से एक ईंट का भट्ठा चलाता है, लेकिन ईंट-भट्ठे के लिए जमीन कम होने के बावजूद जिला प्रशासन ने उसका लाइसेंस निर्गत कर दिया. लाइसेंस निर्गत होने के बाद दबंग नेता ने ग्राम सभा की करीब 15 कट्ठा जमीन पर कब्जा करके अपना एक कार्यालय खोल लिया और उस जमीन के कुछ हिस्सों को मजदूरों को रहने के लिए दे दिया.

यही नहीं, दबंग बसपा नेता ने सरकारी जमीन पर कब्जे की बात को खुद स्वीकार भी किया है. उसका कहना है कि सरकार ने उस पर जो अर्थ दंड लगाया है उसे भर दिया गया है. वहीं, ग्रामीणों की शिकायत पर तहसील प्रशासन ने बसपा नेता को 7 दिन की मोहतल दी है. इस पर लोगों का कहना है कि तहसील प्रशासन ने 7 दिन का समय देकर बसपा नेता कोर्ट जाने का रास्ता दिखा दिया है.

(रिपोर्ट-अशोक शुक्ला)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 7, 2018, 10:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...