होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

हादसा या साजिश? छुट्टी पर आए CBI अफसर की कार को ट्रक ने 2 बार मारी टक्कर और फिर...

हादसा या साजिश? छुट्टी पर आए CBI अफसर की कार को ट्रक ने 2 बार मारी टक्कर और फिर...

हादसा या साजिश? यूपी के गोरखपुर में CBI अफसर की कार को ट्रक ने मारी टक्कर

हादसा या साजिश? यूपी के गोरखपुर में CBI अफसर की कार को ट्रक ने मारी टक्कर

यूपी के गोरखपुर में सड़क हादसे में सीबीआई अफसर रुपेश कुमार श्रीवास्तव बाल-बाल बच गए हैं. तेज रफ्तार ट्रक ने दो-तीन बार उनकी कार को टक्कर मारी. हालांकि, इस घटना में सीबीआई अफसर को कुछ नहीं हुआ, मगर ट्रक के पलटने से ट्रक के ड्राइवर की मौत हो गई है. इस मामले में सीबीआई अफसर रुपेश कुमार ने मामला दर्ज कराया है.

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कभी कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर शिकंजा कसने वाले सीबीआई अफसर रुपेश कुमार श्रीवास्तव सड़क हादसे में बाल-बाल बच गए हैं. एक दिन की छुट्टी पर अपने घर आए सीबीआई अफसर रुपेश कुमार श्रीवास्तव की कार को गोरखपुर में एक ट्रक ने एक नहीं, बल्कि दो-तीन बार टक्कर मारी. कार चालक की सूझबूझ की वजह से सीबीआई अफसर रुपेश को कुछ नहीं हुआ और वह पूरी तरह सुरक्षित हैं. मगर इस हादसे में ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई. दरअसल तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आकर सीबीआई अफसर की स्कॉर्पियो कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है.

वहीं, हत्या किए जाने की आशंका जताते हुए सीबीआई अफसर ने गुलरिया थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. केस दर्ज करने के साथ ही पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है, जबकि एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर का कहना है कि पुलिस गहराई से पूरे घटनाक्रम की पड़ताल कर रही है. घटना के पीछे की वजह को जानने को लेकर पुलिस की 6 टीमें लगाई गई हैं. एसएसपी का दावा है कि जल्द ही सब कुछ साफ हो जायेगा.

दरअसल, मामला गुलरिया थाना क्षेत्र के बरगदही इलाके का है, जहां गुरुवार की शाम स्कार्पियो सवार सीबीआई के डिप्टी एसपी रूपेश कुमार श्रीवास्तव को ट्रक से कुचलकर हत्या की कोशिश की गई. उनकी कार में टक्कर मारने के बाद भागते समय ट्रक बरगदहीं चौराहे के पास सड़क के किनारे रखे गिट्टी के ढेर पर चढ़ने के बाद पलट गया. हादसे में ट्रक चालक की मौत हो गई. पुलिस ने डिप्टी एसपी की तहरीर पर ट्रक नंबर के आधार पर तोड़फोड़ और हत्या की कोशिश की धारा में केस दर्ज किया है.

गौरतलब है कि कई अति संवेदनशील मामलों की जांच कर रहे सीबीआई के डिप्टी एसपी रूपेश कुमार महराजगंज के श्यामदेउरवां थाना क्षेत्र के पिपरा लाला गांव के निवासी हैं. गुरुवार को नई दिल्ली से एक दिन की छुट्टी पर घर आए थे. देर शाम महराजगंज से गोरखपुर आ रहे थे, तभी भटहट के पास ट्रक चालक ने उनकी कार में दो बार टक्कर मारी, तीसरी बार टक्कर मारने की कोशिश की, तो कार चालक ने बचा लिया. भागते समय करीब दो किलोमीटर आगे बरगदहीं चौराहे के पास सड़क किनारे रखे गिट्टी के ढेर पर चढ़कर ट्रक पलट गया. पलटने से ट्रक चालक दब गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. उसकी मौत की जानकारी ट्रक को क्रेन से हटाने के बाद ही हो पाई.

चालक की पहचान कुशीनगर के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर निवासी रतन कुमार के रूप में हुई है. उधर, ट्रक मालिक कुशीनगर के लक्ष्मीपुर निवासी संजय कुमार गुप्ता ने तहरीर देकर सड़क किनारे गिट्टी रखने वालों पर केस दर्ज करने की मांग की है. उनका कहना है कि ट्रक बालू गिराने आया था और लौटते समय हादसा हो गया. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है. डिप्टी एसपी रूपेश ने बताया कि वर्तमान में वह कई संवेदनशील मामलों की जांच कर रहे हैं. इसमें पूर्ववर्ती केंद्र और राज्य सरकारों के कई मंत्री भी शामिल हैं. जिस प्रकार ट्रक दो बार कार में ठोकर मारते हुए पलटा, उससे साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता है. एसपी नार्थ ने मौके की जांच की है. हालांकि शुरुआती जांच में पुलिस मामले को हादसा ही मान रही है.

Tags: Gorakhpur news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर