अपना शहर चुनें

States

गोरखपुर यूनिवर्सिटी में भिड़ें ABVP और SP के छात्र नेता, 4 निलंबित

छात्रनेताओं में भिड़ंत. photo: News 18
छात्रनेताओं में भिड़ंत. photo: News 18

मामले में चीफ प्राक्टर गोपाल प्रसाद का कहना है कि दरअसल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने बिना विश्वविद्यालय प्रशासन से अनुमति लिए ही परिसर में झंडा बैनर लगाकर अपना कार्यक्रम कर रहे थे, उसी दौरान वहां से गुजर रही अन्नू पासवान के समर्थकों से कहासुनी हो गई थी.

  • Share this:
गोरखपुर विश्वविद्यालय में छात्रों के दो गुटों में वर्चस्व को लेकर एक बार फिर हंगामा हुआ है. इस बार बगैर किसी अनुमति के विश्वविद्यालय कैंपस में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रम को लेकर समाजवादी छात्रसभा की छात्रनेता अन्नू प्रसाद के आपत्ति जताने पर जमकर हंगामा हुआ है. एबीवीपी और समाजवादी छात्रसभा की छात्रनेता अन्नू पासवान में जमकर बहस हुई. हैरानी की बात ये है कि मौके पर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर भी मौजूद थे लेकिन किसी ने मामला शांत कराने को लेकर कोई पहल नहीं की.

वहीं इस प्रकरण को लेकर शोध छात्रा और समाजवादी छात्रसभा की छात्रनेता अन्नू ने कहा है कि बगैर अनुमति के विश्वविद्यालय परिसर में एबीवीपी के कार्यकर्ता कार्यक्रम कर रहे थे. साथ ही विश्वविद्यालय परिसर में झंडा बैनर लगा रखा था. वहीं रास्ते में गुजरने के दौरान मुझे देख कर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता हूटिंग करने लगे.

जिस पर वह परिषद के कार्यक्रम स्थल पर गईं तो देखा कि विश्वविद्यालय के कुछ प्रोफेसर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रम में मौजूद थे. अन्नू ने कहा कि मेरे पूछे जाने पर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने मेरे साथ बदसलूकी करने के साथ ही मुझे धमकी देते हुये मौके से चले जाने को कहा था. जब उन्होंने जानकारी विश्वविद्यालय के मुख्य नियंता प्रोफ़ेसर गोपाल प्रसाद को दिये जाने के बाद मौके पर पहुंचे प्रॉक्टर बोर्ड के सदस्यों ने मामला शांत कराया.



उधर मामले में चीफ प्राक्टर गोपाल प्रसाद का कहना है कि दरअसल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने बिना विश्वविद्यालय प्रशासन से अनुमति लिए ही परिसर में झंडा बैनर लगाकर अपना कार्यक्रम कर रहे थे, उसी दौरान वहां से गुजर रही अन्नू पासवान के समर्थकों से कहासुनी हो गई थी. पूरे प्रकरण की जांच में दोनों पक्ष के गलती सामने आई है. ऐसे में अनुशासनहीनता को लेकर अनु प्रसाद शोध छात्रा, शिव शंकर गौड़ छात्र एलएलबी, सौरभ गौड़ लकी छात्र एलएलबी और अनूप भारत जो की राजनीति शास्त्र विभाग का छात्र है, इन सभी को निलंबित किया गया है.
साथ ही दोनों पक्षों को विश्वविद्यालय प्रशासन के सामने आकर अपने जवाब प्रस्तुत करने को कहा गया है. वहीं बगैर अनुमति के विश्वविद्यालय परिसर में कार्यक्रम अयोजित करने के मामले पर एबीवीपी की तरफ से किसी ने अपना पक्ष रखना गंवारा नहीं समझा है.

ये भी पढ़ें: 

रामपुर में बस और ट्रक में भीषण टक्कर, 2 की मौत, 35 घायल

यूपी में OBC व SC/ST आरक्षण 'बंटा' तो सरकारी नौकरियों पर पड़ेगा ये असर

UPTET 2018 Result आने से पहले ही सैकड़ों अभ्यर्थी हुए बाहर, ये रही वजह

कानपुर: मुठभेड़ में घायल बदमाश पुलिस को चकमा देकर अस्पताल से फरार

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज