लाइव टीवी

CAA के मुद्दे पर दुष्प्रचार के जरिए देश का चीरहरण कर रहा विपक्ष: सीएम योगी

Ram Gopal Dwivedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 19, 2020, 6:23 PM IST
CAA के मुद्दे पर दुष्प्रचार के जरिए देश का चीरहरण कर रहा विपक्ष: सीएम योगी
CAA के मुद्दे पर दुष्प्रचार के जरिए देश का चीरहरण कर रहा विपक्ष

योगी ने कहा कि वामपंथ का एक सिद्धांत झूठ है. वे एक झूठ को 100 बार बोलते हैं ताकि उसे सच मान लिया जाए. इस चक्कर में जनता ने वामपंथियों को दफन कर दिया. इसके बावजूद कांग्रेस और सपा के समझ में नहीं आ रहा.

  • Share this:
गोरखपुर. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) गोरखपुर (Gorakhpur) के महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘ इस मुद्दे पर दुष्प्रचार के जरिए कांग्रेस और विपक्ष देश का चीरहरण कर रहे हैं'. योगी ने कहा कि अब मौन रहने से काम नहीं चलेगा. सबको मुखर होकर सामने आना होगा. एक-एक व्यक्ति को बताना होगा कि नए कानून पर विपक्ष की भूमिका गैर जिम्मेदाराना है. उन्होंने कहा कि दुष्प्रचार करके दुनिया में भारत की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.

खचाखच भरे मैदान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सीएए कानून से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी. यह कानून नागरिकता देने के लिए बनाया गया है. किसी भारतीय की नागरिकता नहीं जाने वाली है. इस कानून से सिर्फ घुसपैठियों को डरना चाहिए, जो कि भारत में शरणार्थी के रूप में रहकर आतंकवाद, नक्सलवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देते हैं.

योगी ने कहा कि वामपंथ का एक सिद्धांत झूठ है. वे एक झूठ को 100 बार बोलते हैं ताकि उसे सच मान लिया जाए. इस चक्कर में जनता ने वामपंथियों को दफन कर दिया. इसके बावजूद कांग्रेस और सपा के समझ में नहीं आ रहा. रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी तरह का भेदभाव नहीं किया जा रहा है. मत, मजहब देखकर किसी योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है. ऐसे में भेदभाव वाला कानून बनाने का सवाल ही नहीं उठता है.

रैली में आए लोगों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपील की और कहा कि आप सब सीएए के समर्थन में पोस्ट कार्ड लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजें. उनका आभार जताते हुए बताएं कि यह कानून देश, समाजहित में है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले पांच साल का कार्यकाल देश के विकास, गरीब और वंचितों को सशक्त बनाने का था. दूसरे कार्यकाल में जन आकांक्षाओं को पूरा कर रहे हैं. पहले तीन तलाक जैसी कुप्रथा को खत्म किया, फिर जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए को खत्म करके एक भारत श्रेष्ठï भारत का सपना सकार कर दिया.

सीएम योगी कहते हैं कि पाकिस्तान का प्रधानमंत्री इमरान खान पूरी दुनिया में घूमता फिर रहा है, फिर भी किसी का समर्थन नहीं मिल रहा है. सेना का जोश देखिए. सेना कह रही है कि छूट मिले तो पाक अधिकृत कश्मीर भारत का होगा.सीएम ने कहा कि जब देश का बंटवारा हुआ था, तब भारत में तीन करोड़ मुसलमान थे. अब मुसलमानों की यह संख्या बढ़कर 21 करोड़ हो गई है. पाकिस्तान में 21 फीसदी अल्पसंख्यक थे, जो सिमटकर एक फीसदी पर आ गए हैं. आप सबने देखा होगा कि ननकाना साहिब में क्या हुआ. कीर्तन के दौरान पत्थरबाजी की गई. एक सिख युवक की हत्या भी हुई.

ये भी पढ़ें:

सपा में वापसी पर बोले शिवपाल- नेताजी अगर अखिलेश के साथ हैं तो मैं भी पीछे मुड़कर नहीं देखूंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 6:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर