ताजमहल भारत के मजदूरों के खून पसीने से बना है: सीएम योगी
Gorakhpur News in Hindi

ताजमहल भारत के मजदूरों के खून पसीने से बना है: सीएम योगी
सीएम योगी की फाइल फोटो.

सीएम योगी ने संगीत सोम से बात कर उनसे इस बयान को लेकर सफाई मांगी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2017, 4:58 PM IST
  • Share this:
बीजेपी विधायक संगीत सोम द्वारा ताजमहल और मुगल शासकों को लेकर दिए गए बयान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खफा हैं. जानकारी के अनुसार, सीएम योगी ने संगीत सोम से बात कर उनसे इस बयान को लेकर सफाई मांगी है. यही नहीं, सीएम योगी के 26 अक्टूबर को आगरा दौरे पर जाने की बात भी सामने आ रही है.

गोरखपुर के 4 दिन के दौरे पर गए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ताजमहल विवाद पर कहा, "ये महत्व नहीं रखता कि किसने और किन कारणों से इसका निर्माण कराया? यह भारतीय मजदूरों के खून और पसीने से बनाया गया है. ताजमहल हमारे लिए ​बेहद महत्वपूर्ण है. खासतौर पर टूरिज्म के नजरिए से ये ज्यादा महत्व रखता है. वहां पर्यटकों के लिए सुविधाएं और सुरक्षा मुहैया कराने की जिम्मेदारी हमारी है."

 





बता दें कि मेरठ के सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सोम ने मुगल कालीन शासकों के इतिहास को देश के लिए कलंक बताते हुए कहा था कि इतिहास से मुगलकालीन शासकों को निकालकर अब यूपी में हिंदुओं के इतिहास को दर्शाया और पढ़ाया जाएगा.

उन्होंने यह बयान मेरठ में आयोजित एक जनसभा के दौरान दिया. उन्होंने बताया कि यूपी सरकार अकबर, बाबर और औरंगजेब जैसे कलंक कथा लिखने वाले बादशाहों को इतिहास से निकालने की तैयारी कर रही है. उन्होंने मुगलकालीन बादशाहों को अत्याचारी बताते हुए कहा कि भारत के इतिहास में दर्ज उनके अत्याचारों में विश्वप्रसिद्ध ताजमहल भी शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading