Home /News /uttar-pradesh /

cm yogi adityanath canceled all programs in gorakhpur due to uae president sheikh khalifa death upns

यूपी: CM योगी आदित्यनाथ ने अचानक रद्द किए गोरखपुर के सभी कार्यक्रम, जानें वजह

सीएम योगी ने संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है. (File Photo)

सीएम योगी ने संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है. (File Photo)

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आज रामगढ़ताल क्षेत्र स्थित महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में 144 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास और जनसभा करने वाले थे. इस साथ ही मुख्यमंत्री 33.16 करोड़ रुपये की लागत वाली ग्रामीण अभियंत्रण विभाग और गोरखपुर विकास प्राधिकरण (GDA) की 40 परियोजनाओं का लोकार्पण करने वाले थे.

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शनिवार को तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आने वाले हैं. इसी बीच संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा के निधन पर सीएम योगी ने गोरखपुर में आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं. इसमें सीएम योगी द्वारा 280 करोड़ रुपये की परिजनाओं का लोकार्पण कार्यक्रम शामिल था. दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा के निधन पर उत्तर प्रदेश में आज एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. इससे पहले सीएम योगी ने संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है. उन्होंने शेख के परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट की है.

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आज रामगढ़ताल क्षेत्र स्थित महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में 144 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास और जनसभा करने वाले थे. इस साथ ही मुख्यमंत्री 33.16 करोड़ रुपये की लागत वाली ग्रामीण अभियंत्रण विभाग और गोरखपुर विकास प्राधिकरण (GDA) की 40 परियोजनाओं का लोकार्पण करने वाले थे. वहीं 111.33 करोड़ रुपये की लागत वाली आवास विकास परिषद, बाढ़ खंड और लोक निर्माण विभाग की 21 परियोजनाओं का शिलान्यास भी होने वाला था. यह सभी कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है.

ज्ञानवापी परिसर में पहले दिन पूरा हुआ सर्वे, हिंदू पक्ष का दावा- चारों तहखानों की हुई वीडियोग्राफी

बता दें कि वर्ष 1948 में जन्मे शेख खलीफा यूएई के दूसरे राष्ट्रपति और अबू धाबी अमीरात के 16वें शासक थे. वह यूएई के पहले राष्ट्रपति शेख जायद के सबसे बड़े बेटे थे. गौरतलब है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति एवं अबू धाबी के शासक शेख खलीफा बिन जायद अल नाह्यान का शुक्रवार को निधन हो गया. वह 73 साल के थे. यूएई का राष्ट्रपति बनने के बाद शेख खलीफा ने संघीय सरकार और अबू धाबी की सरकार के पुनर्गठन में बड़ी भूमिका निभाई थी. उनके शासन में यूएई ने विकास की नयी ऊंचाइयां भी छुईं.

Tags: Bjp government, CM Yogi, Gorakhpur news, Gorakhpur Police, UAE, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर