गोरखपुर: CM योगी ने कान्हा और बाल गोपियों संग मनाई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी

सीएम योगी ने श्रद्धालुओं को भगवान श्रीकृष्ण के जन्म की शुभकामनाएं दी. उसके बाद श्रद्धालुओं में श्रीकृष्ण को झूला-झूलाकर उनकी पूजा अर्चना की होड़ लग गई.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2018, 4:07 PM IST
गोरखपुर: CM योगी ने कान्हा और बाल गोपियों संग मनाई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी
सीएम योगी आदित्यनाथ
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2018, 4:07 PM IST
पूरे देश में सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व गोरखपुर में कान्हा और बाल गोपियों संग मनाया. बड़ी संख्या में श्रद्धालु गोरक्षनाथ मंदिर पहुंचे रहे है. इस मौके के गवाह बने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ, गोरक्षनाथ पीठ के महंत की हैसियत से वो पूरे कार्यक्रम में मौजूद रहे. सीएम ने यहां पर बाल रूप में राधा और कृष्ण बने बच्चों का हौसलाअफजाई भी किया. गोरखनाथ मंदिर में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर मंदिर परिसर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में भजन और सोहर से गूंज उठा.

इस दौरान आकर्षक भेषभूषा में आए बच्चों ने सत्यभामा का घमंड और लव-कुश पर आधारित नृत्य नाटिका प्रस्तुत की. बच्चों की इस मनोहारी प्रस्तुति को सभी ने सराहा. सीएम योगी ने श्रद्धालुओं को भगवान श्रीकृष्ण के जन्म की शुभकामनाएं दी. उसके बाद श्रद्धालुओं में श्रीकृष्ण को झूला-झूलाकर उनकी पूजा अर्चना की होड़ लग गई.

इसके पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर के गर्भ गृह में भगवान श्रीकृष्ण के जन्म पर पूजा की. भगवान श्रीकृष्ण का गर्भगृह में जन्म होने के बाद नगाड़े, झाल और घंड़ी की आवाज के बीच गर्भगृह का दरवाजा खोल योगी आदित्यनाथ बाहर आए. उन्होंने अपने हाथों में उठाए भगवान श्रीकृष्ण को झूले पर श्रद्धाभाव से बिठाया और झूला झूलाया.

(रिपोर्ट: रामगोपाल द्विवेदी)

ये भी पढ़ें:

यूपी के इन गांवों में बिजली नहीं पहुंचने से लड़कों की नहीं हो रही है शादी

इस वजह से अमेठी के दो मुस्लिम परिवारों ने पीएम आवास लेने से किया इंकार
Loading...
जानिए क्यों शिवपाल ने नहीं दिया अब तक सपा से इस्तीफा, अखिलेश ने भी नहीं उठाया कोई कदम?
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर