CM योगी ने दी रक्षाबंधन की बधाई, निःशुल्क बस सेवा का किया शुभारंभ

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाई-बहन के पवित्र रिश्ते रक्षाबंधन का पर्व है. इसलिए सरकार ने बहनों के लिए नि:शुल्क यात्रा सुविधा प्रदान की है.

News18Hindi
Updated: August 26, 2018, 12:10 PM IST
CM योगी ने दी रक्षाबंधन की बधाई, निःशुल्क बस सेवा का किया शुभारंभ
योगी ने बसों को दिखाई हरी झंडी
News18Hindi
Updated: August 26, 2018, 12:10 PM IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को निःशुल्क बस यात्रा का तोहफा दिया है. उन्होंने गोरखनाथ मंदिर से परिवहन निगम की दो बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इससे पहले सीएम योगी ने ऐलान किया था कि आज रात 12 बजे तक प्रदेश में परिवहन निगम की किसी भी बसों में बहनों की यात्रा पूरी तरह नि:शुल्क होगी और वे प्रदेश में कहीं भी भाई को राखी बांधने के लिए जाकर लौट सकेंगी.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाई-बहन के पवित्र रिश्ते रक्षाबंधन का पर्व है. इसलिए सरकार ने बहनों के लिए नि:शुल्क यात्रा सुविधा प्रदान की है. जिससे वह अपने भाइयों की कलाइयों में रक्षा के सूत्र को बांध सकें. भाई अपने बहनों की रक्षा और सुरक्षा का संकल्प लेता है. मैं इस अवसर पर प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन पर्व पर शुभकामनाएं देता हूं.

सीएम योगी ने कहा कि रक्षाबंधन पर्व की प्रासंगिकता आज के समय में और भी महत्वपूर्ण हो जाती है. क्योंकि जिस तरह से पाश्चात्य संस्कृति हावी हो रही है, उससे रक्षाबंधन पर्व भाई-बहन के रिश्ते और रक्षा के संकल्प को और मजबूत बनाने की प्रेरणा देता है. ऐसे में सभी भाई-बहनों को इस पर्व के महत्व को समझना चाहिए और यह प्रयास करना चाहिए पाश्चात्य संस्कृति के इस दौर में भी इसके महत्व को समझें.

बसों में सफर करती महिलाएं


इसी कड़ी में यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने प्रदेश के सभी थानों में रक्षाबंधन का त्योहार मनाने का निर्देश दिया है. डीजीपी ने अपने निर्देश में कहा कि यूपी के सभी थानों में पुलिसकर्मी महिलाओं और लड़कियों से राखी बंधवाकर उनकी सुरक्षा का भरोसा देंगे. इस मौके पर थानेदार अपने आसपास की लड़कियों और महिलाओं को थाने में आमंत्रित करें. डीजीपी ने कहा कि थाने के सभी कर्मचारी महिलाओं और लड़कियों से राखी बंधवाएं. वहीं राखी बंधवाने के बाद थानेदार उन्हें अपना मोबाइल नंबर दें और उनकी सुरक्षा का भरोसा दिलाएं.

यह भी पढ़ें:

अमर सिंह ने अखिलेश यादव को बताया 'नमाज़वादी', आजम पर भी किया अटैक
Loading...
मुलायम का छलका दर्द, कहा- अब कोई मेरा सम्मान नहीं करता

इलाहाबाद: अगवा के बाद 3 साल की मासूम के साथ रेप, हालत नाजुक

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर