मुख्यमंत्री योगी ने दी प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं, बोले- होली मनाएं, लेकिन कोरोना से संभल कर

सीएम योगी ने दी प्रदेशवासियों को होली शुभकामनाएं

सीएम योगी ने दी प्रदेशवासियों को होली शुभकामनाएं

UP Holi 2021: यूपी में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए होली के मौके पर किसी भी तरह के सार्वजनिक आयोजन या उत्सव की मनाही. प्रशासन से अनुमति के बाद ही कर सकते हैं होली मिलन समारोह का आयोजन.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 10:41 AM IST
  • Share this:
गोरखपुर. होली (Holi 2021) के अवसर पर पूरा देश खुशियां मना रहा है. आम जनता से लेकर सेलिब्रिटीज तक होली के रंग में डूबे हुए हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने होली पर्व के मौके पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. सीएम योगी ने ये भी हिदायत दी है कि होली जरूर मनाएं लेकिन कोरोना गाइडलाइंस का जरूर पालन करें और घरवालों को भी सुरक्षित रखें. इस अवसर पर गोरखनाथ मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ ने गोरखनाथ जी का भभूत लगाकर सीएम योगी को शुभकामनाएं दी.

योगी ने कहा कि हमारी कोशिश होनी चाहिए कि सार्वजनकि या भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें. अगर सार्वजानिक या भीड़भाड़ वाले जगह पर जा रहे हैं तो मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. टीकाकरण अभियान जारी है, सभी लोग लगवाएं. मेरी अपील है कि होली पर इस महामारी से लड़ाई में सावधानी बरतेंगे.



किसी भी आयोजन या उत्सव की अनुमति नहीं
यूपी में होली के मौके पर किसी भी तरह के आयोजन या उत्सव नहीं कर सकेंगे. कोई भी कार्यक्रम आयोजित करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बिना अनुमति के होली मिलन समारोह जैसे आयोजित करने पर रोक लगा दी है. यदि कोई ऐसा करना चाहता है तो प्रशासन से अनुमति लेनी होगी.

होली से पहले कोरोना का कहर

रंगों के त्योहार होली से ठीक पहले उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का कहर देखने को मिला है. बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कुल 1446 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले और 367 ठीक होकर डिस्चार्ज किये गए, इस दौरान तीन लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई. ये मौतें बलिया, शाहजहांपुर और बस्ती में हुईं. राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या अब बढ़कर 7692 हो चुकी है. राज्य में अब तक 8786 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.



सबसे अधिक कोरोना के नये मरीज लखनऊ में मिले जिनकी संख्या 439 रही. यहां महज 99 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए. हालांकि इस दौरान किसी की मौत कोरोना से नहीं हुई. लखनऊ में इस वक्त कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 2193 हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज