लाइव टीवी

सीएम योगी ने दी होली की बधाई, कहा- शांति व्यवस्था बिगड़ी तो होगी कड़ी कार्रवाई
Gorakhpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 9, 2020, 10:47 AM IST
सीएम योगी ने दी होली की बधाई, कहा- शांति व्यवस्था बिगड़ी तो होगी कड़ी कार्रवाई
शांति व्यवस्था बिगड़ी तो होगी कड़ी कार्रवाई (file photo)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं. अपने बधाई संदेश में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि होली भारत की सनातन परम्परा का प्रमुख पर्व है.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जिले के आला अधिकारियों से कहा कि होली पर शांति व्यवस्था नहीं बिगड़नी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर कहीं भी गड़बड़ी मिले तो कड़ी कार्रवाई करें. बता दें कि रविवार को सीएम योगी कुशीनगर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद गोरखनाथ मंदिर पहुंचे. उन्होेंने जिले के आला अधिकारियों के साथ पीठाधीश्वर कक्ष में बैठक कर होली की तैयारियों का जायजा लिया. योगी ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद रखें. वहीं होलिका दहन को लेकर कोई विवाद न हो. शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं. अपने बधाई संदेश में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि होली भारत की सनातन परम्परा का प्रमुख पर्व है. सामाजिक समता, सौहार्द एवं उल्लास का प्रतीक यह पर्व सम्पूर्ण समाज एवं प्रदेशवासियों के लिए मंगलमय हो. उन्होंने कहा कि पर्व एवं त्योहारों की लम्बी परम्परा, भारत की प्राचीन गौरवशाली परम्परा का उदाहरण है. सनातन हिन्दू धर्म की परम्परा में पर्व एवं त्योहार हर्षोल्लास एवं राष्ट्रीयता को दृढ़ता प्रदान करने का प्रेरणास्पद क्षण भी है.

समाज और राष्ट्र में परिवर्तन की महत्वपूर्ण घटनाओं को हमारी ऋषि परम्परा ने पर्व एवं त्योहारों के रूप में धार्मिक मान्यता देकर अगली पीढ़ी को प्रेरणा एवं प्रकाश का आधार प्रदान किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि होली का पर्व हमें अधर्म, असत्य एवं अन्याय जैसी नकारात्मक प्रवृत्तियों से लड़ने की प्रेरणा देते हैं. हमारे पर्व एवं त्योहारों में शोक और सन्ताप का कोई स्थान नहीं है लेकिन हर्षोल्लास के प्रतीक इन पर्व में जोश के साथ होश भी आवश्यक है.



अपने पर्व एवं त्योहार की पवित्रता एवं मर्यादा हम सबको बनाये रखनी है. इस दृष्टि से कोई भी ऐसा कार्य न हो, जिससे पर्व एवं त्योहार की मर्यादा भंग होती हो. कोरोना फ्लू को देखते हुए आवश्यक जागरूकता एवं सावधानी भी अवश्य बरतें. मुख्यमंत्री जी ने समरसता, सद्भाव एवं उल्लास के पर्व होली की सभी प्रदेशवासियों को अनन्त शुभकामनाएं देते हुए प्रदेशवासियों से होली का पर्व सौहार्दपूर्ण एवं गरिमामय ढंग से मनाने की अपील की है.



इनपुट- रामगोपाल द्विवेदी

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार के पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने मुलायम सिंह से की मुलाकात, सियासी हलचल बढ़ी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 9, 2020, 10:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading