लाइव टीवी

पुलवामा की घटना को अंजाम देने वालों की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है: CM योगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 17, 2019, 7:20 PM IST
पुलवामा की घटना को अंजाम देने वालों की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है: CM योगी
CM योगी ने आतंकियों को दी खुली चेतावनी

योगी ने कहा कि जिन लोगों ने पुलवामा की घटना को अंजाम दिया है उनकी उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है.

  • Share this:
पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ कॉन्सटेबल पंकज त्रिपाठी के परिजनों से मिलने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को महराजगंज पहुंचे. यहां मीडिया से योगी ने कहा कि जिन लोगों ने पुलवामा की घटना को अंजाम दिया है उनकी उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. उनको इसकी सजा मिलेगी और जो भी इस षड्यंत्र में शामिल हैं, वह कहीं भी, किसी भी स्थिति में होगा पूरी सख्ती के साथ उन्हें कुचलने का कार्य हमारे देश के बहादुर जवान और भारत सरकार करेगी.

सीएम ने परिवार से मुलाकात की और हर संभव मदद का भरोसा दिया. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार शहीद के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद कर रही है. हम परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देंगे और शहीद की पत्नी को 0.386 हेक्टेयर जमीन देंगे.


Loading...

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसमें से 12 जवान यूपी के थे. शहीदों का पार्थिव शरीर जब उनके पैतृक स्थान पर पहुंचा तो मानों हर आखों में पाकिस्तान के लिे गुस्सा था. लोगों की भावनाओं का ख्याल रखते हुए सीएम योगी ने अपने मंत्रियों को शहीदों की अंतिम संस्कार में शामिल होने का आदेश दिया था. इसके तहत रविवार को सीएम योगी महराजगंज में शहीद के घर पहुंचें.



वहीं देवरिया जिले के रहने वाले शहीद विजय मौर्य का पार्थिव शरीर जैसे ही उनके पैतृक गांव पहुंचा चारों तरफ कोहराम मच गया. इस मौके पर श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे देवरिया के जिलाधिकारी अमित किशोर शहीद जवान का शव देखकर फूट-फूटकर रोने लगे. डीएम की तस्वीर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है. इसके बाद शहीद की पत्नी विजय लक्ष्मी पति के शव को देखने की जिद करने लगी. साथ ही वह इस बात पर अड़ी रही कि सीएम योगी उनके गांव आए. विजय लक्ष्मी कहने लगी कि अगर सीएम उनके घर नहीं आएंगे तो वह अपनी बच्ची के साथ आत्मदाह कर लेगी.

शहीद की अंतिम यात्रा के दौरान बीजेपी सासंद साक्षी महाराज की हंसते हुए फोटो वायरल

CM योगी ने राजभर के मंत्रालय वापसी की पेशकश को किया खारिज, पढ़ि‍ए पूरा मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2019, 6:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...