अपना शहर चुनें

States

ओवैसी के गढ़ हैदराबाद में पहुंचे सीएम योगी का स्वागत, गूंजा...आया आया शेर आया…

cm yogi adityanath (file photo)
cm yogi adityanath (file photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की चुनावों में डिमांड देश के अलग-अलग राज्यों से आती है. इस बार वह हैदराबाद में पार्टी के लिए प्रचार करने पहुंचे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 6:31 PM IST
  • Share this:
तेलंगाना/लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शनिवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में निकाय चुनाव (GHMC Elections 2020) में बीजेपी के लिए प्रचार (Election Campaign) कर रहे हैं. सीएम योगी के रोड शो के दौरान ‘आया आया शेर आया.... राम लक्ष्मण जानकी, जय बोलो हनुमान की’, योगी-योगी, जय श्री राम, भारत माता की जय और वंदे मातरम के गगनभेदी नारे लगे. यूपी के सीएम को देखने के लिए लोग इतने उत्साहित थे कि सड़कों, घरों की छतों और खिड़कियों पर जमा थे. वहीं से हाथ हिलाकर उनका अभिवादन कर रहे थे. पूरे रोड शो के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और लोगों का उत्साह देखते ही बनता था.

तेलंगाना के हैदराबाद में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असउद्दीन ओवैसी के गढ़ में सीएम योगी का जबरदस्त स्वागत हुआ. रोड शो के दौरान राष्ट्रवादी नारे गूंजते रहे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर लोग घरों की छतों से फूलों की बारिश भी कर रहे थे. भाजपा कार्यकर्ता पूरे जोश से लबरेज ‘चेंज हैदराबाद’ के पंफलेट हाथों में लिए थे. सीएम योगी ने रोड शो से पहले संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद वह रोड शो के लिए बस पर सवार हुए. इस दौरान सीएम योगी ने विक्ट्री साइन बनाकर और हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया.

नगर निगम से आता है तेलंगाना की GDP का बड़ा हिस्सा
ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपिल कारपोरेशन का चुनाव भाजपा पहली बार इतनी मजबूती से लड़ रही है. यहां चुनाव भाजपा और टीआरएस के बीच माना जा रहा है. कांग्रेस तीसरे नंबर की पार्टी बन गई है. राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि भाजपा यहां अच्छी सीटों पर जीत दर्ज करेगी. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम करीब 24 विधानसभा सीट में फैला है और इसका सालाना बजट करीब साढ़े पांच हजार करोड़ है. तेलंगाना की जीडीपी का बड़ा हिस्सा यहीं से आता है.
एक दर्जन राज्यों में चुनाव प्रचार कर चुके योगी


इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावों में डिमांड देश के अलग-अलग राज्यों से आती है. वह अभी तक केरल, कर्नाटक, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, मणिपुर, मध्य प्रदेश के साथ बिहार और दिल्ली के विधानसभा चुनावों में भी भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार कर चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज