Assembly Banner 2021

राम मंदिर मामला: सीएम योगी बोले- सभी को करना चाहिए SC के फैसले का सम्मान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

अखिलेश यादव के सवाल पर योगी ने कहा कि जिनकी भूमिका नकारात्मक हो उनसे सकारात्मक अपेक्षा करना ठीक नहीं है. हमने गांधी जयंती पर 36 घंटे विधानसभा चलाई ताकि बापू के विचारों पर चर्चा हो सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 12:59 PM IST
  • Share this:
गोरखपुर. राम मंदिर मामले में सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान सभी को करना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए निर्णय जरूरी है. सीएम योगी आगे कहते हैं कि सैकड़ों सालों से चल रहे एक विवाद का पटाक्षेप होना चाहिए. जिससे देश के प्रत्येक नागरिक के मन में विश्वास पैदा हो सके.

अखिलेश यादव के सवाल पर योगी ने कहा कि जिनकी भूमिका नकारात्मक हो उनसे सकारात्मक अपेक्षा करना ठीक नहीं है. हमने गांधी जयंती पर 36 घंटे विधानसभा चलाई ताकि बापू के विचारों पर चर्चा हो सके. दुर्भाग्य है कि जिनको जनता के मुद्दे से कोई मतलब नहीं उन्होंने वाॅक आउट किया और ये गांधी जी का अपमान है. सीएम योगी ने कहा कि सरकार का एजेंडा स्पष्ट है कि विकास का जो मॉडल मोदीजी ने खड़ा किया है वो हमारी प्रेरणा है.

क्या बोले मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी



अयोध्या में आज मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या (Ayodhya) को खुशखबरी जरूर मिलेगी, लेकिन कोर्ट हमेशा सबूतों के आधार पर फैसला करता है. साथ ही अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) जो भी फैसला करेगा हम उसे मानने को तैयार हैं. अंसारी ने कहा कि कोर्ट तय करेगा कि फैसला किसके पक्ष में होता है.
सीएम ने इशारों-इशारों में कहा था- खुशखबरी मिलेगी

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखपुर में राम मंदिर मामले को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में हो रही सुनवाई पर इशारों-इशारों में कहा कि हम सबका विश्वास है कि भगवान राम की शक्ति से आने वाले समय में हम लोगों को बहुत अच्छी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. सीएम योगी ने कहा प्रभु श्री राम मर्यादा के आदर्श हैं, जीवन में जब भी कोई कष्ट आता है तो हमे भगवान राम के जीवन से जुड़ी प्रसंग से प्रेरणा मिलती है. साथ ही सीएम ने कहा कि राम प्रत्येक व्यक्ति के घर-घर और सांस- सांस में बसे हैं.

ये भी पढ़ें:

कन्या भोज में मां ने तैयार करके भेजा, कुछ देर बाद आई जिंदा जलकर मौत की खबर

कानपुर: मां मंदिर नहीं ले गई तो 10 साल के मासूम ने फांसी लगाकर दी जान

'बाहुबल' के सहारे पूर्वांचल की सीटों पर जीत का 'सपना' देख रही है समाजवादी पार्टी

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज