लाइव टीवी

गोरखपुर AIIMS और फर्टिलाइजर चालू होने के बाद नौजवानों को यहीं मिलेगी नौकरी: सीएम योगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 24, 2019, 5:52 PM IST
गोरखपुर AIIMS और फर्टिलाइजर चालू होने के बाद नौजवानों को यहीं मिलेगी नौकरी: सीएम योगी
सीएम योगी बोले- गोरखपुर AIIMS और फर्टिलाइजर चालू होने के बाद यहीं मिलेगी नौकरी

सीएम योगी ने कहा कि खजनी में बंद कंबल फैक्ट्री को हमने शुरू किया है. सभी बच्चों को समय पर स्वेटर मिल जाये, इसके लिए निर्देश दिए गए हैं. पहले गरीब के बच्चों को कुछ नहीं मिल पाता था, लेकिन अब सब कुछ मिल रहा है.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को गोरखपुर (Gorakhpur) के हरनाही में वीर बहादुर सिंह कॉलेज में स्वर्गीय सुरेंद्र बहादुर सिंह की प्रतिमा (Statue) का अनावरण किया. इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि गोरखपुर में एम्स (AIIMS) और फर्टिलाइजर को हम अगले साल शुरू कर देंगे. जिससे पूर्वी उत्तर प्रदेश के नौजवानों को यहीं नौकरी मिले, इसके लिए प्रयास किये जा रहे हैं. सीएम ने कहा कि सरकार तो अपना कार्य कर रही है, लेकिन जो साधन संपन्न हैं वो सामाजिक कार्य मे सहयोग करें. उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिया गया है गरीब और जरूरत मंदों को इस सर्दी में कंबल उपलब्ध कराए जाएं.

सीएम योगी ने कहा कि खजनी में बंद कंबल फैक्ट्री को हमने शुरू किया है. सभी बच्चों को समय पर स्वेटर मिल जाये, इसके लिए निर्देश दिए गए हैं. पहले गरीब के बच्चों को कुछ नहीं मिल पाता था, लेकिन अब सब कुछ मिल रहा है. वर्षों से जारी राम मंदिर की समस्या का समाधान सुप्रीम कोर्ट ने मात्र 45 मिनट में कर किया. आप सबने जो समन्वय का परिचय दिया इसके लिए आपको बधाई.

योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गरीबों को बड़ी मात्रा में आवास, बिजली, शौचालय, पेय जल की योजनाएं बिना भेदभाव के दी जा रही हैं. जल्द ही हम घर घर रसोई गैस को पाइप से सप्लाई देने जा रहे हैं. जब गोरखपुर के दक्षिणांचल में देखता था तो यहां सिर्फ बदहाली दिखती थी, लेकिन अब पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से यह पूरा क्षेत्र जुड़ रहा है. यहां विकास आसानी से पहुचें, लोगों को पलायन ना करना पड़े, घर में ही शिक्षण मिले. इसको आगे बढ़ाने का कार्य यह एक्सप्रेस वे करेगा.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ पुलिस से नहीं मिला न्याय, युवक ने बापू भवन के सामने खुद को लगाई आग

बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा और जैकी श्रॉफ समेत 5 के खिलाफ लगा जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 5:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...