Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ का दावा- यूपी में BJP प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी

UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ का दावा- यूपी में BJP प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी

सीएम योगी गोरखपुर से पांच बार सांसद रह चुके हैं.

सीएम योगी गोरखपुर से पांच बार सांसद रह चुके हैं.

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए भाजपा ने अपनी 107 प्रत्‍याशियों की पहली लिस्‍ट में 44 ओबीसी, 19 अनुसूचित जाति, 43 समान्य वर्ग के उम्‍मीदवार उतारे हैं. वहीं, एक सामान्य सीट से अनुसूचित जाति के प्रत्‍याशी को मौका दिया गया है. जबकि भाजपा की पहली लिस्‍ट में 10 महिलाएं भी शामिल है. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को उनके गृह क्षेत्र गोरखपुर शहर से टिकट दिया गया है. इसके बाद उन्‍होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संसदीय बोर्ड का आभारी हूं,जिन्होंने मुझे गोरखपुर से भाजपा का प्रत्याशी बनाया है. भाजपा एक बार फिर प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी.

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्‍याशियों की अपनी पहली लिस्‍ट जारी कर दी है. वहीं, भाजपा पार्लियामेंट्री बोर्ड ने सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को उनके गृह क्षेत्र गोरखपुर और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को प्रयागराज की सिराथू विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाने का फैसला लिया है. वहीं, योगी ने गोरखपुर से टिकट देने के लिए भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी.

भाजपा की सूची जारी होने के कुछ घंटे बाद गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में कोरोना महामारी की तैयारियों का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में अपनी पहली प्रतिक्रिया के रूप में योगी ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संसदीय बोर्ड का आभारी हूं,जिन्होंने मुझे गोरखपुर से भाजपा का प्रत्याशी बनाया है. गोरखपुर की जनता, कार्यकर्ताओं तथा अपने सभी वर्तमान और पूर्व जनप्रतिनिधियों-पदाधिकारियों के सहयोग से भाजपा प्रदेश में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी.

सीएम ने कही ये बात
इसके साथ सीएम योगी ने कहा कि आज भाजपा ने पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए पहली सूची जारी की है. भाजपा प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएगी, इसमें कोई शक नहीं है. भाजपा ने राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के मुद्दे पर जिस प्रभावी ढंग से काम किया हैं, वह सभी लोगों के सामने हैं. बता दें कि सीएम योगी आदित्‍यनाथ इस वक्‍त विधान परिषद के सदस्य हैं. हालांकि वह पांच बार गोरखपुर से सांसद रह चुके हैं.

अखिलेश यादव ने योगी पर कसा तंज
सीएम योगी के गोरखपुर से मैदान में उतरने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि कभी कहते थे मथुरा से लड़ेंगे, कभी अयोध्या से तो कभी प्रयागराज से लड़ने की बात करते थे. मुझे इस बात की खुशी है कि भाजपा ने उन्हें (योगी आदित्यनाथ) अपने घर भेज दिया. अब मुझे लगता है कि गोरखपुर में ही उन्हें रहना पड़ेगा अब वहां से वापस आने की जरूरत नहीं है.

भाजपा ने जारी की 107 प्रत्‍याशियों की सूची
भाजपा ने अब तक पहले और दूसरे चरण के कुल 107 प्रत्‍याशियों की घोषणा की है. पार्टी ने पहले चरण में 58 में से 57 और दूसरे चरण में 55 में से 48 प्रत्‍याशियों की घोषणा की है. इस दौरान 20 सीट पर प्रत्‍याशी बदले गए हैं. जबकि 63 लोगों को दोबारा टिकट दिया गया है. इनमें 10 महिलाएं भी शामिल हैं. इसके अलावा 21 नये प्रत्याशियों में युवा और डॉक्टर शामिल हैं. यही नहीं, 107 प्रत्‍याशियों में से 44 ओबीसी, 19 अनुसूचित जाति से हैं. वहीं, 43 सीटों पर समान्य वर्ग के प्रत्याशियों को उताारा गया है. इसके आलावा एक सामान्य सीट से अनुसूचित जाति के प्रत्‍याशी को मौका दिया गया है.

Tags: BJP chief JP Nadda, CM Yogi Adityanath, Gorakhpur news, PM Narendra Modi News, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर