लाइव टीवी

सीएम योगी सख्‍त, Janata Curfew के दौरान कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ पड़ सकता है महंगा
Gorakhpur News in Hindi

Ram Gopal Dwivedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 22, 2020, 7:44 AM IST
सीएम योगी सख्‍त, Janata Curfew के दौरान कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ पड़ सकता है महंगा
कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

उधर गोरखपुर, गाजियाबाद, प्रयागराज, अयोध्या, नोएडा, वाराणसी समेत अन्य शहरों में भी जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिला. सुबह-सुबह लोगों की भीड़ से गुलजार रहने वाले पार्को में सन्नाटा पसरा है.

  • Share this:
गोरखपुर. कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अपील पर रविवार सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) शुरू हो चुका है. पीएम के अपील को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गंभीरता से लेते हुए निर्देश दिया कि जनता कर्फ्यू के दौरान कानून व्यवस्था बिगड़नी नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि कोई भी आसमाजिक तत्व जनता कर्फ्यू के नाम पर कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ न कर पाये. सीएम योगी ने कहा, कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से निपटेगी.' साथ ही जनता कर्फ्यू में सिर्फ जरूरी सुविधाओं को छोड़कर सब कुछ बंद कर दिया गया है. सीएम ने कहा कि कोरोना को लेकर भारत नेपाल बार्डर पर किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए.

दरअसल कोरोना वायरस को लेकर जहां गोरक्षनाथ मंदिर को आम श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है, तो वहीं गोरक्षनाथ मंदिर को भी पूरी तरह से सेनेटाइज किया गया है. इस मौके पर सीएम योगी ने आज 6:00 बजे सुबह से शाम 10:00 बजे तक लोगों से घरों से ना निकालने की अपील की है.

यूपी वाले कर रहे जनता कर्फ्यू का पालन



उधर गोरखपुर, गाजियाबाद, प्रयागराज, अयोध्या, नोएडा, वाराणसी समेत अन्य शहरों में भी जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिला. सुबह-सुबह लोगों की भीड़ से गुलजार रहने वाले पार्को में सन्नाटा पसरा है. अयोध्या में सुबह-सुबह श्रद्धालुओं के रेला दर्शन को उमड़ता था लेकिन आज वहां कोई भी नहीं है. आगरा में भी पूरी तरह से सन्नाटा है. लिहाजा कहा जा सकता है कि यूपी वाले जनता कर्फ्यू की अपील का पूरी तरह से पालन करते नजर आ रहे हैं.



यूपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 23 हुई

बता दें कि लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. जबकि उत्तर प्रदेश में कुल 23 मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है. स्वास्थ विभाग ने मीडिया बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में 4, लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी में 1 मरीज में कोरोना को पुष्टि हुई है. अब तक कुल 984 टेस्ट निगेटिव पाए गए जबकि 157 के टेस्ट का इंतजार है. अब तक एयरपोर्ट पर 24580 की थर्मल स्कैनिंग हुई है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू, व्‍यस्‍त रहने वाले चौक-चौराहों पर भी पसरा सन्‍नाटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 7:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading