होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

CM Yogi Exclusive Interview: यूपी चुनाव में मुसलमानों को टिकट न देने पर क्या बोले योगी आदित्यनाथ

CM Yogi Exclusive Interview: यूपी चुनाव में मुसलमानों को टिकट न देने पर क्या बोले योगी आदित्यनाथ

Exclusive Interview CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से करीब हफ्तेभर पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज News18 हिंदी के एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत की. इस दौरान उन्होंने जहां यूपी चुनाव-2022 में पूर्ण बहुमत के साथ जीत का दावा किया, वहीं विपक्षी दलों पर जमकर हमले किए. गोरखपुर में हुए कार्यक्रम में सीएम योगी ने यूपी चुनाव में मुसलमानों को टिकट न देने के सवाल का भी मुखरता से जवाब दिया.

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. यूपी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पहले चरण के मतदान से करीब एक हफ्ते पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज न्यूज 18 हिंदी के साथ खास बातचीत की. नेटवर्क 18 के एमडी और ग्रुप एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत (Exclusive Interview CM Yogi Adityanath) के इस दौरान उन्‍होंने मुसलमानों को टिकट नहीं देने और उनसे रिश्‍ते के सवाल का जवाब दिया. योगी ने कहा कि मेरा मुसलमानों से वही रिश्ता है जो उनका मुझसे है. यूपी सरकार में मेरे साथ एक मुस्लिम मंत्री हैं, उनका नाम मोहसिन रजा है. इसके अलावा मुख्तार अब्बास नकवी केंद्र में काम कर रहे हैं. यही नहीं, केरल के राज्‍यपाल आरिफ मोहम्मद खान हैं. हमारा किसी चेहरे, जाति और मजहब से कोई विरोध नहीं है. लेकिन जिसका विरोध भारत और भारतीयता से है, उससे हमारा विरोध है.

सीएम योगी ने कहा कि जो भारत से प्यार करता है, हम उनसे प्यार करते हैं. जो लोग गरीब कल्याण का नारा देते थे उनका न्याय देखिए. गरीबों की पेंशन तक हड़प जाते थे, लेकिन हमने हर किसी के साथ न्‍याय किया है. सपा सरकार में गरीबों को 18 हजार मकान मिले थे. जबकि बीजेपी राज में 43.5 लाख आवास मिले हैं. यह सभी लोगों को मिले हैं, जिसमें मुसलमान भी शामिल हैं.

भाजपा तुष्टिकरण नहीं करती

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार में सबको बराबर का सम्‍मान मिला है, लेकिन तुष्टीकरण किसी का नहीं किया है. साथ ही कहा कि हम राज्‍य में शासन को भारत के संविधान के तहत चलायेंगे. इसके साथ कहा कि मैं शैव परंपरा से हूं जो जहर पीते हैं और अमृत बांटते हैं. यही हमारी कार्यशैली है.

योगी बोले- इस चुनाव में मिलेगी बंपर जीत

योगी आदित्यनाथ ने न्यूज 18 के एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी से कहा कि इस विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को पहले जैसा ही बहुमत मिलेगा. हम 300 सीटों के आंकड़े को पार करेंगे. चुनाव को लेकर किए जा रहे सर्वे या ओपिनियन पोल या एग्जिट पोल क्‍या कह रहे हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि छह महीने पहले सपा गठबंधन कहां था. तीन महीने पहले, एक महीने पहले और अब कहां है? जनता ने सपा गठबंधन को ठुकरा दिया है. चुनाव का टिकट वितरण के बाद तो उनकी हालत और पतली हो गई है.

Tags: CM Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

अगली ख़बर