Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: गोरखपुर में सीएम योगी बोले- हां, मैं भगवाधारी हूं..., जानें किस पर किया पलटवार

UP Chunav 2022: गोरखपुर में सीएम योगी बोले- हां, मैं भगवाधारी हूं..., जानें किस पर किया पलटवार

सीएम योगी ने भंगवा रंग पर कटाक्ष करने वालों को जवाब दिया है. (ANI)

सीएम योगी ने भंगवा रंग पर कटाक्ष करने वालों को जवाब दिया है. (ANI)

UP Assembly Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान भगवा रंग को लेकर सियासी बयानबाजी जारी है. वहीं, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सपा पर पलटवार करते हुए कहा कि हां, मैं भगवाधारी हूं और मुझे इस पर गर्व है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि भगवा रंग पर कटाक्ष करने वाले लोगों के संस्कार उनके बयानों से पता चलते हैं. जैसी संगत होगी वैसे ही विचार होंगे. दरअसल डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने सीएम के कपड़ों को लेकर तंज कसा था.

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. यूपी की सियासत में भगवा रंग को लेकर घमासान मचा हुआ है. दरअसल सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर हमला बोलते हुए कहा था कि लोहे में जब जंग लगता है, उसका रंग कैसा होता है? उन्‍होंने कहा था कि इंजन तो लोहे का होता है, लेकिन लोहे पर जो रंग लगता है उसी रंग का कपड़ा हमारे मुख्यमंत्री पहनते हैं. इस पर आज गोरखपुर में सीएम योगी ने पलटवार करते हुए कहा कि हां, मैं भगवाधारी हूं. मुझे इस बात पर गर्व है.

सीएम योगी ने डिंपल यादव का नाम लिए बिना सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका यह बयान सनातन संस्कृति, सृष्टि और संत परंपरा का अपमान है. साथ ही कहा कि मुझे गर्व है कि मैं भगवाधारी हूं. इसके बाद जनसभा में काफी देर तक ‘मैं भी भगवाधारी’, ‘हम भी भगवाधारी’ हैं का नारा गूंजता रहा.

सीएम योगी ने कही ये बात
सीएम योगी ने कहा, ‘हर गोरखपुरवासी और प्रदेशवासी को गर्व से कहना चाहिए कि हम भी भगवाधारी हैं. भगवा रंग सृष्टि की उर्जा का रंग है. भगवान सूर्य और सूर्योदय की किरणों का रंग भी यही है. ऊर्जा देने वाली अग्नि का रंग भी भगवा ही है.’ साथ ही उन्‍होंने कहा कि वैश्विक मंच से ‘गर्व से कहो हम हिंदू हैं’ का उद्घोष करने वाले स्वामी विवेकानंद भी भगवाधारी ही थे. यही हमारी पहचान है. साथ ही योगी ने कहा कि भगवा रंग पर कटाक्ष करने वाले लोगों के संस्कार उनके बयानों से पता चलते हैं. संगत का काफी असर होता है. जैसी संगत होगी वैसे ही विचार होंगे.

डिंपल यादव ने कही थी
पिछले दिनों प्रचार के दौरान डिंपल यादव ने कौशांबी की सिराथू विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ के कपड़ों के रंग की तुलना लोहे पर लगे जंग से की थी. उन्‍होंने कहा था कि इंजन तो लोहे का होता है, लेकिन उस पर जो जंग लगता है उसी रंग का कपड़ा मुख्यमंत्री पहनते हैं. साथ ही कहा कि जंग के रंग वाले इंजन को हटाना जरूरी है.

Tags: CM Yogi Adityanath, Dimple Yadav, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर