• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • गोरखपुर: बाढ़ पीड़ितों को राहत देने पहुंचे सीएम योगी, बोले- 50 साल में नहीं देखा ऐसा मंजर

गोरखपुर: बाढ़ पीड़ितों को राहत देने पहुंचे सीएम योगी, बोले- 50 साल में नहीं देखा ऐसा मंजर

गोरखपुर: बाढ़ पीड़ितों को सीएम योगी ने बांटी राहत सामग्री

गोरखपुर: बाढ़ पीड़ितों को सीएम योगी ने बांटी राहत सामग्री

Gorakhpur News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर महानगर में जलजमाव की स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटते हुए कहा कि पिछले 50 सालों में ऐसी बाढ़ नहीं देखी. उन्होंने अधिकारियों को सभी पीड़ितों की मदद के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:

गोरखपुर. शुक्रवार से ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का युद्धस्तरीय दौरा करने निकले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को गोरखपुर (Gorakhpur) महानगर में जलजमाव की स्थिति का भी जायजा लिया. उन्होंने मोहरीपुर और राप्तीनगर वार्ड का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जलनिकासी के तत्काल इंतजाम किए जाएं.

मोहरीपुर के नुरुद्दीनचक में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री वितरित करते हुए सीएम ने कहा कि 25 सितम्बर को हर ब्लॉक मुख्यालय पर गरीब कल्याण मेला आयोजित किया जाएगा. इस मेले में स्वास्थ्य जांच के साथ ही गरीबों को तमाम कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा.
नुरुद्दीनचक में मुख्यमंत्री ने बताया कि गरीब कल्याण मेले में गरीबों को जाति प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र जैसे जरूरी दस्तावेज बनाए जाएंगे और वहीं उन्हें बैंकों से ऋण प्राप्त करने की सुविधा भी मिलेगी.

पिछले 50 सालों में नहीं देखी ऐसी बाढ़

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारी बारिश के कारण नदियों के जलस्तर में जो वृद्धि हुई है, वैसा पिछले 50 सालों में नहीं देखा गया. संकट की इस घड़ी में सरकार हर व्यक्ति के साथ खड़ी है. हर पीड़ित को पर्याप्त मात्रा में राहत सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है. उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र को जलजमाव से राहत दिलाने के लिए कई पम्पिंग स्टेशन स्थापित किए गए हैं. जलनिकासी के लिए प्रशासन अन्य अतिरिक्त इंतजाम भी कर रहा है.

अधिकारियों को दी हिदायत

रैम्पस स्कूल में स्वच्छता महाभियान का शुभारंभ करने के बाद सीएम योगी ने राप्तीनगर वार्ड के डॉक्टर्स एनक्लेव में जलजमाव की समस्या का निरीक्षण किया. कार्यक्रम स्थल से कॉलोनी तक वह पैदल ही पहुंच गए. उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को हिदायत दी कि पीडब्लूडी, जीडीए व नगर निगम मिलकर जलनिकासी की ठोस व स्थायी कार्ययोजना बनाएं. उसके पहले यहां तत्काल कच्चा नाला बनाकर जलनिकासी कराएं ताकि लोगों को जलजमाव से मुक्ति मिल सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज