Gorakhpur News: सीएम योगी आज देंगे प्रेक्षागृह का तोहफा, वर्षों बाद रंगकर्मियों की पूरी हुई तमन्ना

सीएम योगी आज देंगे प्रेक्षागृह का तोहफा (file photo)

सीएम योगी आज देंगे प्रेक्षागृह का तोहफा (file photo)

सीएम योगी (CM Yogi) आज पूर्वांचल के रंगकर्मियों समेत गोरखपुर शहर (Gorakhpur) के लोगों को भव्य प्रेक्षागृह का तोहफा देंगे.

  • Share this:
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) रविवार को पूर्वांचल के रंगकर्मियों समेत गोरखपुर शहर (Gorakhpur) के लोगों को भव्य प्रेक्षागृह का तोहफा देंगे. रामगढ़ताल स्थित एनेक्सी भवन के पास 52 करोड़ रुपये की लागत से बने महायोगी गुरु योगी बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह एवं सांस्कृतिक केन्द्र का लोकार्पण करेंगे. शाम तक मुख्यमंत्री के लखनऊ प्रस्थान कर जाने की उम्मीद है. फिलहाल सीएम योगी आदित्यनाथ का प्रोटोकॉल जारी नहीं हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, रविवार की सुबह मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद 10:30 बजे से 12.30 बजे तक राजकीय कृषि विद्यालय चरगावां में कृषि विभाग द्वारा आयोजित किसान सम्मेलन, कृषि गोष्ठी व प्रदर्शनी कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही सभा को संबोधित भी करेंगे. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कुछ योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान करेंगे. इसके बाद नव निर्मित प्रेक्षागृह के लोकार्पण समारोह में पहुंचेंगे.

Kanpur News: कानपुर में दबंगों ने किया पुलिस टीम पर हमला, दरोगा समेत एक सिपाही घायल, पिस्टल और बंदूक भी छीनी

इस भव्य प्रेक्षागृह में सीएम योगी आदित्यनाथ 12.30 बजे पहुंचेगे, इस प्रेक्षागृह में 1076 लोगों की क्षमता का बड़ा प्रेक्षागृह एवं 250 लोगों की क्षमता का छोटा प्रेक्षागृह निर्मित है. इसके अलावा अत्याधुनिक मीडिया सेंटर, कांफ्रेस हॉल भी निर्मित है. कैंटीन समेत कई जनोपयोगी सुविधाएं भी विकसित की गई हैं.
इसके पहले शनिवार को सीएम योगी गोरखपुर विश्वविद्यालय में नाथ संप्रदाय के तीन दिवसीय सेमिनार का उद्घाटन के बाद एनेक्सी भवन से प्रदेश के 373 विधानसभा क्षेत्रों में पर्यटन के विकास को लेकर कई योजनाओं का शिलान्यास किया. ओडीओपी के तहत लगाए गए रेडीमेड गारमेंट की प्रदर्शनी में भी गए और शाम को 4:00 बजे गोरखनाथ मंदिर में अधिकारियों के साथ बैठक की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज