• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • CM योगी का विपक्ष पर हमला- ये न ब्राह्मण हितैषी हैं, न हिंदू हितैषी, ये सिर्फ तालिबान के हितैषी हैं

CM योगी का विपक्ष पर हमला- ये न ब्राह्मण हितैषी हैं, न हिंदू हितैषी, ये सिर्फ तालिबान के हितैषी हैं


up: गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने न्यूज 18 एजेंडा पूर्वांचल कार्यक्रम के दौरान विपक्ष पर कई बड़े हमले किए.

up: गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने न्यूज 18 एजेंडा पूर्वांचल कार्यक्रम के दौरान विपक्ष पर कई बड़े हमले किए.

News 18 Agenda Purvanchal: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लखीमपुर में ब्राम्हण भी मारे गए लेकिन वहां कोई नहीं गया. सतीश चंद्र मिश्र, अखिलेश यादव क्यों नहीं गए? नीरज मिश्र की हत्या की गई. संतोष शुक्ला की हत्या की गई.

  • Share this:

    गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) में न्यूज 18 के एजेंडा पूर्वांचल कार्यक्रम में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. सीएम योगी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ बसपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, एआईएमआईएम सहित तमाम दलों के नेताओं को कटघरे में खड़ा किया. और साफ कहा कि ये न ब्राह्मण हितैषी हैं, न हिंदू हितैषी, ये सिर्फ तालिबान के हितैषी हैं.

    सीएम योगी ने कहा कि अखिलेश जी 12 बजे सोकर उठेंगे. फिर मित्रों के साथ बैठेंगे. फिर साइकिलिंग करेंगे तो राजनीति के लिए उनके पास कहां समय है? बड़े बाप के बड़े बेटे हैं अखिलेश यादव. ऑस्ट्रेलिया में द्वीप खरीदे होंगे, वहां मौज उड़ाएं. खूब घूमें. मुझे खुशी होगी कि यूपी के एक व्यक्ति अप्रवासी भारतीय हो गया है​.

    वहीं कानून व्यवस्था को लेकर हमलावर विपक्ष के सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि जो सबसे बड़ी उपलब्धि होगी, हमले उसी पर होंगे. यूपी की कानून व्यस्था देश के लिए नजीर है. कुछ घटनाएं ऐसी हुई हैं, जिनकी जांच चल रही है. अखिलेश जी जब तक सोकर उठते हैं, तब तक कार्यवाही हो चुकी होती है.

    वहीं असदुद़्दीन ओवैसी के लखीमपुर मामले में यूपी सरकार पर सवाल उठाने पर सीएम योगी ने कहा कि कश्मीर में जो रहा है, कभी उस पर दुख व्यक्त कर दिए होते तो अच्छा होता. लखीमपुर मुद्दे का राजनीतिकरण वही कर रहे हैं, जो तालिबान का समर्थन करते हैं. लखीमपुर में हिंदू और सिखों को लड़ा रहे हैं.

    90 के दशक में कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर सीएम योगी ने कहा कि 1990 बहुत दूर जा चुका है. ये नया भारत है. आज कश्मीर से कोई पलायन नहीं कर सकता. पीएम और गृह मंत्री के नेतृत्व में सख्त कार्यवाही होगी. उन्होंने कहा कि ये यूपी है. यहां हमारा संकल्प है कि सबको सुरक्षा देंगे लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं करेंगे. लोगों को यह भ्रम की यूपी में हम अराजकता करेंगे तो हम भी तैयार हैं.

    अवैध धर्मांतरण पर सीएम योगी ने कहा…

    अवैध धर्मांतरण पर सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष के पास मुद्दा नहीं है वह अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए आरोप प्रत्यरोप कर रहा है. धर्मांतरण के खिलाफ सख्त कानून बनाया था इसीलिए कार्यवाही हो रही है. सीएम ने कहा कि अवैध धर्मांतरण के लिए कानून नहीं था इसलिए कार्यवाही नहीं हो पाती थी. सरकार ने एक्ट बनाया, फिर उसे कानून बनाया. ये सरकार की संवेदनशीलता है कि ये कानून बनाया.

    सीएम योगी ने आगे कहा कि लोक कल्याण में सेवा का एक माध्यम है. किसी गुरुद्वारे में जाति मजहब नहीं पूछ जाता. सेवा के नाम पर ये सौदेबाजी बंद होना चाहिए. देश में भारत विरोधी काम चल रहा है लेकिन जिन्हें केवल चाकरी करनी है वो कुर्सी बचाने के लिए कार्य करते हैं.

    आईएएस इफ्तिखारुद्दीन मामले में बोले…

    लव जिहाद पर सीएम योगी ने कहा कि नाम बदलकर भ्रम की स्थिति मत पैदा करिए. हिंदू नाम रखकर पहले बहलाते हैं, फिर लव जेहाद करते हैं. केरल में न्यायपालिका ने सबसे पहले लव जिहाद की बात कही. राज्य सरकारों को इसे लेकर कार्य करना चाहिए. राजस्थान और छत्तीसगढ़ सरकार को इसके प्रति जागरूक होना चाहिए.

    कानपुर के पूर्व कमिश्नर इफ्तिखारुद्दीन पर अवैध धर्मांतरण के वीडियो के आरोप पर सीएम योगी ने कहा कि कोई व्यक्ति अपने धर्म की बात कर रहा है तो वो गलत नहीं लेकिन जो उसकी आड़ में धर्म परिवर्तन करेगा तो उसकी सजा मिलेगी. मामले की जांच चल रही है.

    मुख्तार अंसारी के विषय में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस को जनता से माफी मांगना चाहिए. इनके बल पर माफियाओं ने गरीबों की संपतियों पर कब्जा किया. हमने घोषणा की है कि माफियाओं से जब्त जमीन पर गरीबों के आवास बनेंगे. सीएम ने कहा कि मेरी किसी से व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है. 25 वर्ष से मेरा कोई राजनीतिक दुश्मन नहीं, सब मेरे मित्र हैं. जो गलत काम करेगा चाहे वो मेरा कितना भी नजदीकी क्यों न हो? उसे बख्शा नहीं जाएगा.

    सीएम योगी ने आगे कहा कि लखीमपुर में ब्राम्हण भी मारे गए लेकिन वहां कोई नहीं गया. सतीश चंद्र मिश्र, अखिलेश यादव क्यों नहीं गए? नीरज मिश्र की हत्या की गई. संतोष शुक्ला की हत्या की गई. सीएम ने कहा कि ये न ब्राम्हण हितैषी हैं, न हिंदू हितैषी हैं, ये सिर्फ तालिबान के हितैषी हैं. हम न जाति, न मत, न पथ, न संप्रदाय, सबका साथ सबका विकास हमारा प्रयास है.

    वहीं आम आदमी पार्टी को लेकर सीएम योगी ने कहा कि आप पार्टी से ये पूछना चाहिए कि कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन में यूपी और बिहार वालों का बिजली पानी क्यों काटा गया? उन्हें बाहर क्यों कर दिया गया? अब तो राम का नाम सभी ले रहे है. जो लोग राम को काल्पनिक कहते थे वो अब राम राम कर रहे हैं. ये हमारी सबसे बड़ी वैचारिक विजय है.

    ‘अयोध्या तो अयोध्या ही रहेगी लेकिन हैदराबाद भाग्यनगर जरूर बनेगा’

    वहीं असदुद्दीन ओवैसी द्वारा अयोध्या को फैजाबाद कहने पर सीएम योगी ने कहा कि सपना देखते रहें. अयोध्या तो अयोध्या ही रहेगी लेकिन हैदराबाद भाग्यनगर जरूर बनेगा.

    वहीं अब्बाजान विषय पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई असंसदीय शब्द नहीं है. इन्हें मुस्लिम वोट चाहिए लेकिन अब्बाजान से परहेज है. पहले सभी पर्व सरकार मनाती थी लेकिन हिदू पर्व दंगों की भेट चढ़ जाता था. गोल टोपी पहनकर इफ्तार करते थे, खुद को यदुवंशी कहते थे और जन्माष्टमी को थानों में बैन कर दिया था. हमने फिर से इसे शुरू किया है.

    सीएम योगी ने कहा कि किसान हमेशा से हमारी प्राथमिकताओं में था इसलिए नरेंद्र मोदी जी ने कई योजना चलाई. गन्ना किसानों के मूल्य का भुगतान हमने किए हैं. हम चाहते हैं कि प्रदेश एकजुट हो. सरकार ने काम किया तो हमे वोट दें और न किया हो तो हमें खारिज कर दें. लेकिन जिन दो जाट युवकों की हत्या हुई थी, वो भूला नहीं जा सकता.

    ‘राहुल क्या बोलते हैं? उन्हें खुद पता नहीं होता’

    राहुल गांधी पर सीएम योगी  ने कहा कि राहुल क्या बोलते हैं? उन्हें खुद पता नहीं होता. केरल में जाकर उन्होंने यूपी को कोसा है. कांग्रेस में राम को लेकर कोर्ट में क्या लिखा था वो शर्मनाक था. जो बिना दिमाग के होते हैं उन्हें लिखकर दे दिया जाता है. पंजाब में अब भागे-भागे फिर रहे हैं. पंजाब में कांग्रेस को रसातल में ले जाने के लिए दोनों भाई-बहन पर्याप्त हैं. सीएम योगी ने कहा कि जो लग पाक सेना अध्यक्ष के साथ गलबहियां करते हैं, उनके कहने पर सीएम को हटाते हैं. देश का दुश्मन हमारा दुश्मन है.

    वहीं अखिलेश और शिवपाल के विषय में कहा कि सपा के घर की अपनी समस्या है. शिवपाल जी वरिष्ठ नेता है. सपा से बड़ा डेलिगेशन प्रसपा का था. शिवपाल को जिस तरह से अपमानित किया है, बाहर किया है, वो बहुत दर्दनाक है. चाचा के नाते कम से कम सम्मान देना चाहिए. जो अपने परिवार के बड़े बुजुर्गों का सम्मान नहीं करेगा, वो और लोगों के लिए क्या करेगा?

    सीएम ने कहा कि जो लोग तालिबान का समर्थन कर रहे हैं, वो लोग यूपी में दंगा भड़काने का काम कर रहे हैं. इनके दोहरे चरित्र को समझना होगा.  गोरखपुर महायोगी गुरु गोरखनाथ की तपोभूमि है. यहां से सौ से डेढ़ सौ के अंदर कई धार्मिक और सांस्कृतिक स्थल हैं इसलिए यहां से बहुत संभावनाएं हैं. इको टूरिज्म स्प्रीचूवल टूरिज्म विकसित किए जा सकते हैं. गोरखपुर और आसपास के जिलों में कई झील हैं जिसे विकसित किया जा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन