लाइव टीवी

CM योगी की पृष्ठभूमि पूरी दुनिया में UP को कर रही गौरवान्वित: जयराम ठाकुर

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 4, 2019, 4:25 PM IST
CM योगी की पृष्ठभूमि पूरी दुनिया में UP को कर रही गौरवान्वित: जयराम ठाकुर
जयराम ठाकुर ने सीएम योगी की प्रशंसा की (फाइल फोटो)

जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने कहा कि जब से सीएम योगी (CM Yogi) ने प्रदेश की कमान संभाली है तब से यहां की तस्वीर और पहचान बदल गई है.

  • Share this:
गोरखपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने बुधवार को कहा कि जब से योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रदेश की कमान संभाली है तब से यहां की तस्वीर और पहचान बदल गई है. हर क्षेत्र में चौतरफा विकास इसका सबूत है. ऐसे में इस आमूलचूल बदलाव के जरिए राज्य देश का ग्रोथ इंजन बनने की ओर अग्रसर है. ठाकुर ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में शिक्षण संस्थानों की स्थापना हो रही है और यहां का बुनियादी ढांचा मजबूत हो रहा है. उन्होंने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पृष्ठभूमि से आज पूरी दुनिया में उत्तर प्रदेश गौरान्वित हो रहा है.

सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि गोरखपुर में महाराणा प्रताप (एमपी) शिक्षा परिषद की स्थापना के आलोक में आयोजित समारोह भव्य शोभायात्रा के साथ शुरू हुआ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समारोह की अध्यक्षता की. वहीं, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि समारोह में शामिल हुए.

अनुशासन हौसला देता है
इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एमपी शिक्षा परिषद का स्थापना समारोह सभी छात्र-छात्राओं के लिए महापर्व है. यह हमें अपने अतीत से जोड़ता है. ऐसे में यह कार्यक्रम वर्तमान और भावी पीढ़ी के अनुशासन को भी प्रकट करता है. योगी ने छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अनुशासन लक्ष्य को प्राप्त करने का हौसला देता है, अनुशासन ही सुदृढ़ नींव को बनाने में मदद करता है और आज का यह कार्यक्रम अनुशासन का महापर्व है.


(इनपुट-भाषा)

ये भी पढ़ें- बिहार: BHMS के सैकड़ों छात्र 2014 से कर रहे हैं परीक्षा का इंतजार

बढ़ती ही जा रही हैं प्रज्ञा ठाकुर की मुश्किलें, अब मुजफ्फरपुर में केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 4:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर