• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Flood in UP: गोरखपुर शहर में भरा बारिश का पानी, CM योगी ने अधिकारियों पर जताई नाराजगी

Flood in UP: गोरखपुर शहर में भरा बारिश का पानी, CM योगी ने अधिकारियों पर जताई नाराजगी

UP: गोरखपुर शहर में भरा बारिश का पानी (File photo)

UP: गोरखपुर शहर में भरा बारिश का पानी (File photo)

Gorakhpur News: अधिकारियों को दो टूक हिदायत देते हुए सीएम (CM) ने कहा कि शहर में जलजमाव की समस्या को समाप्त करने के लिए दीर्घकालीन योजना बनाई जाए.

  • Share this:

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश में बारिश (Rainfall) और बांधों से पानी छोड़े जाने के कारण कई नदियां उफान पर हैं. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शनिवार शाम नदियों के जलस्तर में बढ़ोत्तरी एवं अतिवृष्टि से जूझ रहे जनमानस की समस्याओं के समाधान के लिए गोरखपुर में अधिकारियों के साथ गोरखनाथ मंदिर में बैठक की. शहर के कई मोहल्लों में पिछले कुछ दिनों से पानी जमा होने पर नाराजगी जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरे जिलों से पंपिंग सेट मंगाकर जल्द से जल्द पानी निकलवाने का निर्देश दिया. अधिकारियों से कहा कि वे प्रभावित मोहल्ले में कैंप कर पानी निकलवाएं. उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को राहत देने का निर्देश दिया. सीएम योगी ने कहा कि जिले में संचालित विकास परियोजनाओं को समय से पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाए.

अधिकारियों को दो टूक हिदायत देते हुए सीएम ने कहा कि शहर में जलजमाव की समस्या को समाप्त करने के लिए दीर्घकालीन योजना बनाई जाए. सभी नाले एवं नालियों से सिल्ट निकाले जाएं. बाढ़ की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रभावित गांवों की संख्या बढ़ी है. जो लोग बाढ़ से प्रभावित हैं, उनतक राहत सामग्री पहुंचायी जाए. पर्याप्त संख्या में नाव लगाई जाए. सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी तटबंधों की नियमित रूप से निगरानी की जाए. जो लोग बाढ़ के पानी में फंसे हैं उन्हें निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जाए. उनके रहने व खाने का पर्याप्त इंतजाम होना चाहिए. कहा कि शिविर लगाकर बाढ़ प्रभावित लोगों को इलाज मुहैया कराया जाए. पशुपालन विभाग को निर्देश दिया कि पशुओं की जांच करायी जाए और उनके चारा की व्यवस्था की जाए.

किसी भी कीमत पर अपराध नहीं होना चाहिए
कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी भी कीमत पर अपराध नहीं होना चाहिए. अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए. पुलिस कप्तान एवं सीओ थानों के कामकाज की समीक्षा करें और लापरवाह थानेदारों पर कार्रवाई की जाए. थाने के टॉप 10 बदमाश, हिस्ट्रीशीटर एवं गैंगेस्टर पर कार्रवाई हो. जमानत पर छूटे हुए अपराधियों पर भी नजर रखी जाए. उनकी जमानत लेने वालों पर भी नजर रखी जाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज