गोरखपुर: ब्रह्माकुमारी बहनों ने राखी से सजाई CM योगी की कलाई

प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विद्यालय की बहनों ने उन्हें उत्तरीय ओढ़ाकर उनका स्वागत किया. इन बहनों से रक्षाबंधन बंधवाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चेहरे की खुशी साफ झलकती दिखाई दी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 26, 2018, 6:00 PM IST
गोरखपुर: ब्रह्माकुमारी बहनों ने राखी से सजाई CM योगी की कलाई
ब्रह्मकुमारी बहनें
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 26, 2018, 6:00 PM IST
रक्षाबंधन के पावन पर्व पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विद्यालय की बहनों ने रविवार को गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ को राखी बांधकर उनका तिलक किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेश में बहनों की रक्षा के संकल्प को दोहराया. सीएम योगी ने भी इन बहनों का सहर्ष स्वागत किया और खुशी-खुशी इनसे रक्षा बंधवाकर उन्हें आशीर्वाद दिया.

प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विद्यालय की बहनों ने उन्हें उत्तरीय ओढ़ाकर उनका स्वागत किया. इन बहनों से रक्षाबंधन बंधवाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चेहरे की खुशी साफ झलकती दिखाई दी. इसके बाद उन्होंने इनके साथ फोटो भी खिंचवाई. बता दें कि प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विद्यालय की बहनें हर साल गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को रक्षाबंधन के दिन रक्षा बांधने के लिए आती हैं.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को निःशुल्क बस यात्रा का तोहफा दिया है. उन्होंने गोरखनाथ मंदिर से परिवहन निगम की दो बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इससे पहले सीएम योगी ने ऐलान किया था कि आज रात 12 बजे तक प्रदेश में परिवहन निगम की किसी भी बसों में बहनों की यात्रा पूरी तरह नि:शुल्क होगी और वे प्रदेश में कहीं भी भाई को राखी बांधने के लिए जाकर लौट सकेंगी.

इसी कड़ी में यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने प्रदेश के सभी थानों में रक्षाबंधन का त्योहार मनाने का निर्देश दिया है. डीजीपी ने अपने निर्देश में कहा कि यूपी के सभी थानों में पुलिसकर्मी महिलाओं और लड़कियों से राखी बंधवाकर उनकी सुरक्षा का भरोसा देंगे. इस मौके पर थानेदार अपने आसपास की लड़कियों और महिलाओं को थाने में आमंत्रित करें. डीजीपी ने कहा कि थाने के सभी कर्मचारी महिलाओं और लड़कियों से राखी बंधवाएं. वहीं राखी बंधवाने के बाद थानेदार उन्हें अपना मोबाइल नंबर दें और उनकी सुरक्षा का भरोसा दिलाएं.

ये भी पढ़ें: 

मुलायम के बाद शिवपाल का छलका दर्द, कहा- पार्टी में सम्मानित पद का कर रहा हूं इंतजार

अमर सिंह ने अखिलेश यादव को बताया 'नमाज़वादी', आजम पर भी किया अटैक

मुलायम के दर्द पर बीजेपी का तंज- जो बोया पेड़ बबूल का, तो आम कहां से होए

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर