लाइव टीवी

यूपी में ‘दस्तक’ का आगाज, सीएम योगी ने 33 गाड़ियों को किया रवाना

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 10, 2019, 1:51 PM IST
यूपी में ‘दस्तक’ का आगाज, सीएम योगी ने 33 गाड़ियों को किया रवाना
हरी झंडी दिखाते सीएम योगी

बता दें कि दस्तक अभियान में आशा घर-घर जाकर लोगों को इंसेफेलाइटिस व अन्य संचारी रोगों से बचाव के उपाय बताएंगी. सफाई के बारे मे जागरूक करेंगी. मच्छरों के लार्वा पनपने के स्थानों व सुअरबाड़ों की विशेष सफाई के बारे में बताएंगी.

  • Share this:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को संचारी रोग उन्मूलन अभियान का शुभारंभ गोरखपुर में किया. इस मौके पर सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में 33 गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह अभियान 10 से 28 फरवरी तक चलेगा. इसमें 40 लाख से अधिक लोगों को 10 से 14 फरवरी तक घर-घर जाकर फाइलेरिया की दवा खिलाई जाएगी. इस पांच दिवसीय अभियान के लिए 3786 टीमें बनाई गई हैं.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'प्रदेश सरकार ने पूरे प्रदेश में विशेष अभियान प्रारंभ किया है.' इस विशेष अभियान में पिछले साल भी दस्तक नाम से अभियान चलाया गया था जिस में व्यापक जन जागरण के आधार पर आमजन को संचारी रोगों से बचाव करने और अगर रोग होता है तो उसका उपचार कहां से प्राप्त हो सकता है.

सीएम योगी ने कहा कि पहले चरण में 10 फरवरी से 28 फरवरी तक एक विशेष जागरूकता कार्यक्रम इंसेफेलाइटिस और अन्य संचारी रोगों पहले चरण में चल रहा है. बता दें कि दस्तक अभियान में आशा घर-घर जाकर लोगों को इंसेफेलाइटिस व अन्य संचारी रोगों से बचाव के उपाय बताएंगी. सफाई के बारे मे जागरूक करेंगी. मच्छरों के लार्वा पनपने के स्थानों व सुअरबाड़ों की विशेष सफाई के बारे में बताएंगी.

(रिपोर्ट: रामगोपाल द्विवेदी)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

ये भी पढ़ें:

VIDEO: देखिए बरेली पुलिस का ठुमका, बार बालाओं पर जमकर लुटाए नोट
Loading...

बागपत: शराब पीकर आए दिन करना था मारपीट, पत्नी ने रोका तो दिया तीन तलाक

फतेहपुर: शादी समारोह के दौरान 4 साल की मासूम को बनाया हवस का शिकार

शराब हादसा: CM योगी ने सपा पर जताया शक, कहा- 'इस तरह की घटनाओं में पहले भी पकड़े गए हैं सपा नेता'

दिल्ली में जींस और जनता के बीच आते ही साड़ी पहन लेती हैं प्रियंका गांधी: BJP सांसद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2019, 1:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...