• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP: गोरखपुर में भी PNG पाइपलाइन से होगी रसोई गैस की आपूर्ति, CM योगी आज देंगे सौगात

UP: गोरखपुर में भी PNG पाइपलाइन से होगी रसोई गैस की आपूर्ति, CM योगी आज देंगे सौगात

Gorakhpur: सीएम योगी टोरेंट कंपनी की तरफ से स्थापित सब स्टेशनों का करेंगे उद्घाटन (File photo)

Gorakhpur: सीएम योगी टोरेंट कंपनी की तरफ से स्थापित सब स्टेशनों का करेंगे उद्घाटन (File photo)

CM Yogi in Gorakhpur: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गीता वाटिका में आयोजित विश्व प्रसिद्ध धार्मिक पत्रिका कल्याण के यशस्वी संपादक रहे भाईजी हनुमान प्रसाद पोद्दार की जयंती समारोह में शामिल होंगे.

  • Share this:

गोरखपुर. सीएम सिटी गोरखपुर (Gorakhpur) में भी अब पाइपलाइन से घरों तक रसोई गैस की आपूर्ति होगी. रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों पाइपलाइन से पीएनजी (PNG) आपूर्ति की सौगात मिलेगी. दोपहर बाद 4 बजे खानिमपुर में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी टोरेंट कंपनी की तरफ से स्थापित आठ सीएनजी व सिटी गेट सब स्टेशनों का उद्घाटन करेंगे. साथ ही 101 लोगों को घरेलू पाइप्ड गैस कनेक्शन भी वितरित करेंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ की पहल पर टोरेंट कंपनी ने गोरखपुर में पाइपलाइन के जरिये से रसोई गैस आपूर्ति के लिए कदम बढ़ाया है. पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) की आपूर्ति के लिए महानगर में पाइपलाइनें बिछाई जा रही हैं. प्रथम चरण में तारामंडल के तकरीबन 10 हजार घरों में पीएनजी आपूर्ति शुरू करने का लक्ष्य तय किया गया है. इसके बाद शहर के विभिन्न हिस्सों में चरणबद्ध ढंग से आपूर्ति शुरू होगी. फिलहाल पाइपलाइन से रसोई गैस आपूर्ति के लिए टोरेंट ने खानिमपुर व गीडा सेक्टर पांच आवासीय कॉलोनी में ट्रॉयल के तौर पर आपूर्ति शुरू की है. इसके साथ ही पराग को भी औद्योगिक कनेक्शन से पीएनजी आपूर्ति का शुभारंभ सीएम के हाथों होने जा रहा है.

Allahabad High Court का फैसला- विवाहिता पुत्री मृतक आश्रित कोटे में नियुक्ति पाने की हकदार नहीं

खानिमपुर में अब तक 57 लोगों ने कनेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया गया है. 35 घरों में आपूर्ति शुरू हो गई है. गीडा सेक्टर पांच आवासीय कॉलोनी में 127 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. 70 लोगों के घर पाइप व मीटर लगाया जा चुका है. 55 घरों गैस की आपूर्ति शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 101 लोगों को पीएनजी घरेलू कनेक्शन सौंपेंगे.

हनुमान प्रसाद पोद्दार की जयंती में शामिल होंगे सीएम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गीता वाटिका में आयोजित विश्व प्रसिद्ध धार्मिक पत्रिका कल्याण के यशस्वी संपादक रहे भाईजी हनुमान प्रसाद पोद्दार की जयंती समारोह में शामिल होंगे. सीएम के दोपहर तीन बजे पहुंचने की उम्मीद है. मुख्यमंत्री रविवार को गोरखनाथ मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे. शाम को कानून एवं विकास कार्यों की समीक्षा के साथ ही अगले दिन सुबह जनता दर्शन कार्यक्रम में फरियादियों की समस्याएं सुन सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज