गोरखपुर: जब व्हील चेयर पर आए बुजुर्ग संत से मिले सीएम योगी, पूरी की उनकी मुराद

जब व्हील चेयर पर आए बुजुर्ग संत से मिले सीएम योगी

जब व्हील चेयर पर आए बुजुर्ग संत से मिले सीएम योगी

महंत ओमकारनाथ ने सीएम (CM) को बताया कि वह एक यज्ञ करा रहे हैं. यज्ञ से पहले गोरक्षपीठाधीश्‍वर से मिलने की आस थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 12:18 PM IST
  • Share this:
गोरखपुर. सार्वजनिक जीवन में उनकी पब्लिक कनेक्टिविटी का तरीका ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को राजनीतिज्ञों की पारंपरिक भीड़ से अलग एक जनप्रिय नेता बनाता है. सुरक्षा प्रोटोकॉल से इतर मदद की चाह वाले लोगों से मिलना और उनकी मनचाही मुराद पूरी करना उनके रूटीन में शामिल हैं. रविवार को गोरखपुर (Gorakhpur) प्रवास के दौरान सीएम योगी की यह छवि एक बार फिर बुलंद हुई. गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में व्हील चेयर पर आए बुजुर्ग संत से मुख्यमंत्री खुद उनके पास जाकर मिले और उनकी मुराद पूरी की.

सीएम योगी ने आज सुबह जनता दर्शन में 500 से अधिक फरियादियों की शिकायतें सुनीं. इस दौरान उन्‍होंने अधिकारियों को जनता की शिकायतों के समाधान में टालमटोल न करने की हिदायत दी और लोगों से कोविड-19 से बचाव की गाइडलाइन का पालन करने की अपील की. सीएम योगी जैसे ही जनता दर्शन से बाहर निकले वहां रामजानकी मंदिर, कुसम्‍ही से आए 109 वर्षीय महंत ओमकारनाथ पर उनकी नज़र पड़ी. दिव्‍यांगता की वजह व्‍हील चेयर पर आए बुजुर्ग संत को देखते ही सीएम उनके पास पहुंच गए.

Rampur News: अवैध संबंध के शक में पति बना हैवान, गर्भवती पत्नी के प्राइवेट पार्ट को तांबे के तार से सिला

महंत ओमकारनाथ ने सीएम को बताया कि वह एक यज्ञ करा रहे हैं. यज्ञ से पहले गोरक्षपीठाधीश्‍वर से मिलने की आस थी. वह आज पूरी हो गई. सीएम ने काफी देर तक उनसे बात की. इसके बाद मंदिर कार्यालय से यज्ञ के लिए मदद दिलाई. सीएम ने मंदिर में महंत ओमकारनाथ का आदर-सत्‍कार कर उन्‍हें विदा किया. इसके पहले जनता दर्शन में फरियादियों की शिकायतें सुनने के बाद सीएम ने अधिकारियों से कहा कि वे जनता की समस्याओं का तत्वरित निस्तारण करें. इस काम में कोई टालमटोल नहीं होनी चाहिए.
समाधान भी गुणवत्तापूर्ण ढंग से होना चाहिए ताकि पीड़ित संतुष्ट हो जाए. सीएम दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए हैं. उन्‍होंने जनता दर्शन में हिन्दू सेवाश्रम की कुर्सियों पर बैठे फरियादियों से बारी-बारी मुलाकात की. उनकी समस्याओं के समाधान का आश्‍वासन दिया. योगी ने जिला स्तरीय शिकायतों के लिए डीएम और एसएसपी और मण्डल के जिलों से आने वाली शिकायतों के लिए कमिश्नर और आईजी को निर्देशित किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज