गोरखपुर: सीएम योगी ने जनता दरबार में झूठी शिकायत करने वाले की लगाई फटकार
Gorakhpur News in Hindi

गोरखपुर: सीएम योगी ने जनता दरबार में झूठी शिकायत करने वाले की लगाई फटकार
गोरखपुर में जनता दरबार में सीएम योगी ने फरियादियों की समस्याएं सुनी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिन्दू सेवा आश्रम में जनता दरबार लगाकर फरियादियों की समस्याओं को सुना. सौ से ज्यादा फरियादियों की बातों को सुनकर सीएम ने उन्हें न्याय दिलाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया....

  • Share this:
गोरखपुर. सीएम योगी (CM Yogi) से झूठी शिकायत करना एक शख्स को उस समय भारी पड़ गया जब सीएम के दरबार में मौजूद बच्चियों ने उसी व्यक्ति को उनकी जमीन कब्जाने का दोषी ठहराया. उसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उस व्यक्ति की जमकर फटकार लगाई जिसके बाद हरकत में आई पुलिस (Police) उस व्यक्ति को थाने उठा कर ले गई.

जिले के विकास कार्यों की समीक्षा कर दिए निर्देश
बता दें कि चार दिवसीय दौरे पर सीएम योगी गोरखपुर आए हुए थे. आज लखनऊ (Lucknow) रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की और तेजी से काम करने के निर्देश दिए. सीएम ने मोहद्दीपुर-जंगल कौड़िया फोरलेन पर काम तेजी से करने के निर्देश दिए. सीएम ने अधिकारियों को 31 मार्च तक मार्ग को बनाने में आ रही बाधाओं को दूर कर जून तक कार्य पूरा करने के निर्देश दिए. सीएम ने सड़क निर्माण में सबसे अधिक बाधा बन रहे अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई करते हुए किसी की निजी जमीन को लिए जाने की स्थिति में उसे मुआवजा देकर मामले का निस्तारण कराने का सुझाव दिया.

सीएम योगी ने सुबह हिन्दू सेवा आश्रम में जनता दरबार लगाकर फरियादियों की समस्याओं को सुना. 100 से ज्यादा फरियादियों की बातों को सुनकर सीएम ने उन्हें न्याय दिलाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया. जनता दरबार में एक व्यक्ति जमीन से जुड़ी अपनी समस्या लेकर सीएम के सामने पेश हुआ और खुद को पीड़ित बताया जिस पर सीएम ने अधिकारियों से उसे न्याय दिलाने की बात कही लेकिन उनके आगे बढ़ते ही दो बच्चियों ने सीएम से अपनी जमीन पर कब्जा होने की बात कही. सीएम ने जब पूछा कि किसने कब्जा किया है तो बच्चियों ने उसी व्यक्ति के तरफ इशारा कर दिया. जिसके बाद सीएम योगी ने उस व्यक्ति को डांट लगाई जिसके बाद पुलिस ने उसको थाने ले जाकर पूछताछ की.
निर्माणाधीन खाद फैक्ट्री का किया हवाई सर्वेक्षण


अपने चार दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री ने जिले में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने चिलुआताल में 29 हेक्टेयर में बन रहे पर्टयन स्थल के विकास के बारे में जाना. अधिकारियों ने बताया कि चिलुआ ताल के सौंदर्यीकरण पर 52.37 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगें. साथ ही मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन खाद कारखाने का हवाई सर्वेक्षण भी किया. खाद कारखाने में अगले साल फरवरी तक खाद के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जायेंगी​.

ये भी पढ़ें- तीन दिन से लापता युवक का शव तालाब में मिला, परिजनों ने जतायी हत्या की आशंका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज