Home /News /uttar-pradesh /

CM योगी का बड़ा ऐलान, कहा- गोरखपुर में जल्द आएगी मेट्रो, रामगढ़ ताल में उतरेगा सी प्लेन

CM योगी का बड़ा ऐलान, कहा- गोरखपुर में जल्द आएगी मेट्रो, रामगढ़ ताल में उतरेगा सी प्लेन

सीएम योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो.

सीएम योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो.

Gorakhpur News: नगर निगम में आयोजित लोकार्पण-शिलान्यास समारोह के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शास्त्री चौक पर महानगर में चलने वाली आधुनितकतम 15 इलेक्ट्रिक एसी बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुवार से आप इन इलेक्ट्रिक बसों की यात्रा का आनंद ले सकते हैं. गोरखपुर को कुल 25 ऐसी बसें मिली है जिनमें से 15 का संचालन प्रारंभ हो जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा है कि विकास का कोई विकल्प नहीं होता है. पांच साल में बदलते गोरखपुर (Gorakhpur) को सभी लोगों ने देखा है. यह नया गोरखपुर है. कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां खाद कारखाना और एम्स का उद्घाटन किया है. अब जल्द ही यहां मेट्रो भी आने वाली है और रामगढ़ ताल में सी प्लेन भी उतरने वाला है. हमारा संकल्प नए उमंग से गोरखपुर को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने का है. सीएम योगी बुधवार को गोरखपुर नगर निगम परिसर में निगम के नए सदन भवन के लोकार्पण, सामाजिक समरसता के अग्रदूर ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण समेत 525 करोड़ रुपये की लागत वाली 262 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण-शिलान्यास के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे.

सीएम ने कहा कि कभी उपेक्षित रामगढ़ ताल की निखरी खूबसूरती के सभी लोग साक्षी हैं. अब इस ताल का उपयोग एयरपोर्ट के विकल्प के रूप में भी किया जाएगा यहां सी प्लेन उतारा जाएगा. दिल्ली-लखनऊ आवागमन के लिए सुविधा तो मिलेगी यहां के लोग बनारस की यात्रा सी प्लेन से ही कर सकेंगे. मां गंगा की पावन धारा में डुबकी लगाकर, बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर सी प्लेन से ही वापस गोरखपुर लौट सकेंगे.

नगर निगम में आयोजित लोकार्पण-शिलान्यास समारोह के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शास्त्री चौक पर महानगर में चलने वाली आधुनितकतम 15 इलेक्ट्रिक एसी बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुवार से आप इन इलेक्ट्रिक बसों की यात्रा का आनंद ले सकते हैं. गोरखपुर को कुल 25 ऐसी बसें मिली है जिनमें से 15 का संचालन प्रारंभ हो जाएगा. विद्युत से चार्ज होने वाली इन बसों से धुंआ न निकलने के कारण प्रदूषण भी नहीं होता है. मुख्यमंत्री ने इस बात पर खुशी जताई की गोरखपुर में पहली इलेक्ट्रिक बस की चालक गोरखपुर की ही बेटी पूजा प्रजापति है. यह नारी सशक्तिकरण का नायाब उदाहरण है.

Tags: CM Yogi, Gorakhnath Temple, Gorakhpur news, Gorakhpur Police, UP Election 2022, UP news, Yogi government, गोरखपुर

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर