देश किसी फतवे से नहीं आंबेडकर के संविधान से चलेगा: सीएम योगी

सीएम ने कहा कि पिछले 49 सालों से गोरक्षपीठ अपने पीठाधीश्वर के लिये कार्यक्रमों का आयोजन करता रहा है. महंत दिग्विजयनाथ का इस पीठ पर आगमन प्रभु की कृपा से हुआ था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 28, 2018, 3:44 PM IST
देश किसी फतवे से नहीं आंबेडकर के संविधान से चलेगा: सीएम योगी
श्रद्धाजंलि सभा
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 28, 2018, 3:44 PM IST
ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ 49वीं पुण्य तिथि पर शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर में श्रद्धांजिल सभा कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ मे कहा कि यह देश किसी फतवे से नहीं बाबा साहेब आंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान से चलेगा. जब देश सुरक्षित होगा तो धर्म भी सुरक्षित होगा. हर प्रकार की समस्या का समाधान देश का संविधान कर सकता है. सीएम योगी ने कहा कि अगर गोरक्षपीठ ने सोचा होता कि राजनीति में आने से कोई क्या कहेगा तो यहां का विकास नहीं हो पाता. यहां पर जाति, मत, सम्प्रदाय का भेदभाव नहीं है. यहां पर हर संप्रदाय के लोग रहते हैं और अपनी उपासना विधि को करने के लिये स्वतंत्र हैं.

सीएम ने कहा कि पिछले 49 सालों से गोरक्षपीठ अपने पीठाधीश्वर के लिये कार्यक्रमों का आयोजन करता रहा है. महंत दिग्विजयनाथ का इस पीठ पर आगमन प्रभु की कृपा से हुआ था. स्वच्छता का पूरा अभियान गोरक्षपीठ में पिछले कई सालों से चल रहा है. यहां सुबह चार बजे तक मंदिर के सभी लोग हाथों में झाड़ू लेकर सफाई करते हैं. जब व्यक्ति स्वस्थ होगा तो समाज स्वस्थ होगा और फिर राष्ट्र स्वस्थ होगा. उन्‍होंने कहा कि ऊंच-नीच का भाव भारतीय संस्कृति का हिस्सा नहीं हो सकता है. भारत आज भारत इसलिये है क्योंकि इससे संतों की परंपरा जुड़ी हुई है.

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी शनिवार को 3:20 बजे गोरखपुर से गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. शाम 5:00 बजे सीएम योगी गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से दिल्ली के यूपी सदन पहुंचेंगे. जहां रात को यूपी सदन में विश्राम करेंगे.

(रिपोर्ट: रामगोपाल द्विवेदी)

ये भी पढ़ें:

बांदा: मनरेगा की खुदाई के दौरान मिले मुगलकालीन 111 दुर्लभ सिक्के

योगी के मंत्री बोले- अपनी बचकानी हरकतों के लिए प्रसिद्द हैं राहुल गांधी
Loading...

जब समय आएगा तो भगवान राम खुद बनवा लेंगे राम मंदिर: दिनेश शर्मा
First published: September 28, 2018, 3:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...